×

कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ FIR, उन्नाव कांड में फैलाई थी ये अफवाह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उन्नाव प्रकरण पर गलत या भ्रामक दुष्प्रचार करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वालों और भ्रामक चीजें फैलाने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Feb 2021 1:42 PM GMT
कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ FIR, उन्नाव कांड में फैलाई थी ये अफवाह
X
पुलिस ने कांग्रेस नेता उदित राज पर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी साझा करने के आरोप में उन्नाव सदर कोतवाली में एक एफआईआर दर्ज कराई है।

लखनऊ: उन्नाव में तीन किशोरियों को जहर देने के मामले में घटना के खुलासे के बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता उदित राज पर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी साझा करने के आरोप में उन्नाव सदर कोतवाली में एक एफआईआर दर्ज कराई है। उदितराज पहले भाजपा में थे और 2014 में भाजपा से सांसद भी रह चुके हैं।

दरअसल इस मामले में कई लोगों ने सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें फैलाने का काम किया जो सत्ता के केंद्र तक पहुंची जिसके बाद राजनीतिक दलों ने अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकनी शुरू कर दी।

CM योगी का आदेश, दुष्प्रचार करने वालों से सख्ती से निपटा जाए

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्नाव प्रकरण पर गलत या भ्रामक दुष्प्रचार करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वालों और भ्रामक चीजें फैलाने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके लिए योगी सरकार ने गृह विभाग को आदेश देते हुए साइबर विशेषज्ञों को भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की तलाश तेज करने के आदेश दिए थे। इस मामले के तहत उदित राज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें...लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पहुंचे बस्ती, 100 फीट ऊंचे राष्ट्रध्वज का किया लोकार्पण

दरअसल उन्नाव जिले के असोहा थाने के बबुरहा गांव में 17 फरवरी की शाम खेतों में घास लेने गईं तीन दलित लड़कियों को एक खेत में संदिग्ध अवस्था में बेसुध पाया गया था। जिसके बाद उनका इलाज कराया गया पर इनमें से दो की मौत हो गयी तथा तीसरी का इलाज चल रहा है। शुक्रवार को यूपी पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए कहा था कि विनय नाम के एक युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते एक लड़की को कीटनाशक दिया था जिसे बाकी दोनों लड़कियों ने भी पी लिया था।

ये भी पढ़ें...मिलेगा स्वदेशी पेट्रोल: वाराणसी से केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा, क्या सच में होगा ऐसा ?

सोशल मीडिया पर उदित ने दिया था ऐसा बयान

बता दें कि इस मामले में कांग्रेस नेता उदित राज पीड़ित परिवार से मिलने गए थे, लेकिन जब पुलिस ने उन्हें मिलने नहीं दिया तो उन्होंने अपना बयान सोशल मीडिया पर जारी कर इस पूरे कांड को बलात्कार से जोड़ दिया और यह भी कहा कि राज्य सरकार पूरे मामले को दबाने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें...बस-ट्रक में भीषण टक्कर: चालक सहित 17 यात्री हुए घायल, हादसे से हिला मीरजापुर

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब लड़कियों ने जहर खाया तो फिर उनके हाथ-पैर क्यों बंधे हुए थे। दरअसल पुलिस पूरे मामले में लीपापोती कर रही है और असल मुद्दे को छिपा रही है। अब इस मामले का जब खुलासा हो चुका है तो पुलिस ने उन पर भड़काऊ पोस्ट के मामले पर एफआईआर दर्ज कराई है।

रिपोर्ट: श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story