×

मिलेगा स्वदेशी पेट्रोल: वाराणसी से केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा, क्या सच में होगा ऐसा ?

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने एक ऐसा दावा किया है, जो देशवासियों को राहत दे सकता है. अश्वनी चौबे के मुताबिक भारत स्वदेशी पेट्रोल बनाने पर काम कर रहा है. ये स्वदेशी पेट्रोल का दाम भी कम होगा.

Vidushi Mishra
Published on: 20 Feb 2021 12:47 PM GMT
मिलेगा स्वदेशी पेट्रोल: वाराणसी से केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा, क्या सच में होगा ऐसा ?
X
किसान आंदोलन को लेकर भी राहुल गांधी ने बेबाकी से जवाब दिए. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर आप ने देखा होगा किसान आंदोलन की लहर ज्यादा नहीं है.

वाराणसी। पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को एक तरफ देश में सियासत तेज है तो दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने एक ऐसा दावा किया है, जो देशवासियों को राहत दे सकता है. अश्वनी चौबे के मुताबिक भारत स्वदेशी पेट्रोल बनाने पर काम कर रहा है. ये स्वदेशी पेट्रोल का दाम भी कम होगा. उन्होंने कहा कि सरकार इथेनॉल से पेट्रोल बनाने को लेकर कार्य कर रही है. उम्मीद है कि स्वदेशी पेट्रोल जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री से जब पूछा गया कि कब तक पेट्रोल के दाम कम होंगे तो उन्होंने कहा कि तेल का दाम वैश्विक बाज़ार में तय होता है.

ये भी पढ़ें...बेहद सस्ते बिके स्मिथ: सिर्फ 2.2 करोड़ लगा दाम, IPL से ले सकते हैं नाम वापस

किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी को घेरा

किसान आंदोलन को लेकर भी राहुल गांधी ने बेबाकी से जवाब दिए. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर आप ने देखा होगा किसान आंदोलन की लहर ज्यादा नहीं है. लोग जानते हैं और समझ रहे हैं कि मोदी जी ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.

कृषि बिल को लेकर किसानों से 11 दौर की वार्ता हो चुकी है. लेकिन कुछ लोग हैं जो देश में भ्रम पैदा कर रहे हैं. प्रियंका गांधी की मुज़फ्फरनगर की रैली पर कटाक्ष करते हुए अश्वनी चौबे ने उन्हें किसानों का दुश्मन बताया. उन्होंने कहा कि ये लोग कभी भी किसानों के हितैषी नहीं हैं. केवल घर-परिवार को बढ़ाने में लगे हैं.

फोटो-सोशल मीडिया

मंडियों को लेकर विपक्ष के आरोप को बताया बेबुनियाद

केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने आरोप लगाया कि हल्ला मचाया गया कि मंडियों को ख़त्म कर दिया जाएगा. 1000 से अधिक मंडियों को सुसज्जित करने का इस बजट में फिर से प्रावधान किया है. हमने एमएसपी प्राइस को किसी भी हालत में नहीं हटाने की बात कही है.

ये भी पढ़ें...औरैया: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का कार्यक्रम, यातायात नियमों के बारे में दी जानकारी

हमने सारी बातें जनता के कल्याण के लिए की हैं. हमने दलहन तिलहन, धान, गेहूं उसमें एमएसपी प्राइस हमारा 40 प्रतिशत से लेकर 70 से 80 प्रतिशत तक बढ़ाया है और फसल की कीमत से डेढ़ गुना ज़्यादा उनको मिले. ये हम सब लोगों ने प्रयास किया है.

ममता सरकार पर लगाया ये आरोप

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के जय श्रीराम के नारे पर आक्रोश के सवाल पर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने कहा कि बिना जय श्रीराम के उनका कल्याण भी नहीं होने वाला, अब तो उन्होंने राम को फटकार दे दिया तो उनका कहां से होगा कल्याण.

अमित शाह पर ममता के भतीजे द्वारा मानहानि का केस दर्ज करवाने पर बोले की मुझे मालूम है कि वो तांडव नृत्य कर रहे हैं बंगाल के अंदर और बंगाल में जनता ने ठान लिया है कि हमें नरेंद्र मोदी और भाजपा की सरकार चाहिए. सरकारी मशीनरी का इतना दुरुपयोग वामपंथियों ने भी नहीं किया था जितना ममता बनर्जी कर रही हैं. इसका सारा बदला जनता लेगी.

ये भी पढ़ें...जंगल में मंगल: सोनभद्र में प्रशासन को चुनौती, खुलेआम अवैध शराब का कारोबार

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story