×

औरैया: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का कार्यक्रम, यातायात नियमों के बारे में दी जानकारी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सदर विधायक रमेश दिवाकर ने कहा कि सरकार नियमों का पालन कराए जाने के लिए कितना प्रचार प्रसार कर रही है। मगर लोग सरकार की बातों को ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Chitra Singh
Published on: 20 Feb 2021 11:42 AM GMT
औरैया: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का कार्यक्रम, यातायात नियमों के बारे में दी जानकारी
X
औरैया: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का कार्यक्रम, यातायात नियमों के बारे में दी जानकारी

औरैया। शहर के नेशनल हाईवे पर स्थित सुदिति ग्लोबल अकैडमी में शनिवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का रंगारंग कार्यक्रम के बीच समापन किया गया। इस दौरान सदर विधायक एवं जिला अधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

सड़क सुरक्षा

कार्यक्रम में जिला अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने आए हुए अभिभावकों एवं छात्रों को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा माह आप लोगों की जीवन की रक्षा के लिए बनाया गया है। कहा यह माह इसलिए मनाया जाता है कि लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी दी जा सके।

यह भी पढ़ें... UP से बड़ी खबर: जानिए क्या- क्या हुआ प्राइमरी विद्यालयों में बदलाव

नियमों का पालन कराए जाने के लिए सरकार प्रयत्नशील

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सदर विधायक रमेश दिवाकर ने कहा कि सरकार नियमों का पालन कराए जाने के लिए कितना प्रचार प्रसार कर रही है। मगर लोग सरकार की बातों को ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा नेशनल हाईवे पर आए दिन मार्ग दुर्घटनाओं में कई लोगों की जाने जाती है फिर भी लोग इसे सीख नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन करें जिससे कि अपने जीवन की सुरक्षा की जा सके।

Auraiya

यह भी पढ़ें... शाहजहांपुर: पुलिस के हाथ लगी 25 लाख रुपये की अफीम, तस्कर गिरफ्तार

यातायात नियमों का पालन करें- पुलिस अधीक्षक

विद्यालय के चेयरमैन आनंद ने आए हुए सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा कई पेंटिंग बनाई गई थी जिसमें यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई थी। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने सभी छात्रों को यातायात नियमों का पालन किए जाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि शराब पीकर वाहनों को न चलाए। यदि वह ऐसा करते हैं तो उनके ही जीवन की रक्षा होगी। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल, सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव के अलावा विद्यालय का स्टाफ मौजूद रहा।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story