×

पूर्व सांसद भरत सिंह सहित एक दर्जन लोगों पर हुई दर्ज FIR

पिछले 29 अगस्त को टोला नेकाराय निवासी रामबालक सिंह के परिजनों के साथ पूर्व सांसद भरत सिंह के परिजनों से जमीन को लेकर विवाद हो गया था, जिसमे गोली लगने से पूर्व सांसद भरत सिंह के भाई का पौत्र घायल हो गया था। मामले में बैरिया पुलिस ने रामबालक सिंह व उनके परिजनों पर धारा 307 सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज किया था।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 11:08 AM GMT
पूर्व सांसद भरत सिंह सहित एक दर्जन लोगों पर हुई दर्ज FIR
X
पूर्व सांसद भरत सिंह सहित एक दर्जन लोगों पर हुई दर्ज FIR (Photo by social media)

बलिया: बलिया के पूर्व भाजपा सांसद व पूर्व मंत्री भरत सिंह व उनके परिवार के अन्य 11 लोगों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर बैरिया पुलिस ने आज बलवा व हत्या के प्रयास की धारा में नामजद मुकदमा दर्ज किया है। पूर्व सांसद भरत सिंह ने इस मामले में स्वयं को निर्दोष करार देते हुए कहा है कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है ।

ये भी पढ़ें:थियेटर्स का बुरा हाल: राजधानी में पसरा रहा सन्नाटा, नहीं बिका एक भी टिकट

गोली लगने से पूर्व सांसद भरत सिंह के भाई का पौत्र घायल हो गया था

उल्लेखनीय है कि पिछले 29 अगस्त को टोला नेकाराय निवासी रामबालक सिंह के परिजनों के साथ पूर्व सांसद भरत सिंह के परिजनों से जमीन को लेकर विवाद हो गया था , जिसमे गोली लगने से पूर्व सांसद भरत सिंह के भाई का पौत्र घायल हो गया था। मामले में बैरिया पुलिस ने रामबालक सिंह व उनके परिजनों पर धारा 307 सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज किया था।

FIR-copy-ballia FIR-copy-ballia (Photo by social media)

जिसके बाद अधिवक्ता शैलेश सिंह निवासी टोला नेकाराय ने सीआरपीसी के धारा 156(3)के तहत सीजीएम न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर बैरिया पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार लगाई थी। जिसके क्रम में सीजीएम बलिया ने गत दिवस आदेश जारी कर बैरिया पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था।उक्त आदेश के अनुपालन में बैरिया पुलिस ने पूर्व सांसद भरत सिंह,उनके अनुज त्रिलोकी सिंह,त्रिभुवन सिंह के साथ-साथ राणाप्रताप सिंह उर्फ बबलू सिंह,गोल्डेन सिंह,सुरेन्द्र विक्रम सिंह,प्रियांशू सिंह,अभिषेक सिंह,रविन्द्र सिंह उर्फ बतासा सिंह,दयाशंकर सिंह,चन्द्रशेखर सिंह व एक अज्ञात पर धारा 147,148,149 व 307 भारतीय दंड विधान के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शैलेश सिंह की शिकायत है

शैलेश सिंह की शिकायत है कि वह अपनी आराजी संख्या 2288 रकबा 1 एकड़ 88 डिसमिल पर जुताई व बुआई का कार्य करता है । इस भूमि से सम्बंधित मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है तथा न्यायालय का स्थगन आदेश भी है । इसके बावजूद गत 29 अगस्त को आरोपी भूमि पर असलहा व लाठी डंडे से लैस होकर पहुँचे तथा फायरिंग किया । इस घटना में उनके बड़े भाई वीर बहादुर सिंह घायल हो गए । इसके साथ ही कई अन्य लोग भी घायल हो गए । एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि मामले की विवेचना की जा रही है ।विवेचना में दोषी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई होगी।

FIR-copy-ballia FIR-copy-ballia (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:BJP नेता की संदिग्ध मौत: दावत खाकर लौटे थे वापस, पार्टी कार्यकर्ताओं में हलचल

गोली चलाने वालों ने ही दर्ज कराया है फर्जी एफआईआर

पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद भरत सिंह ने कहा कि गोली चलाकर मेरे परिवार के बच्चे की हत्या का प्रयास किया गया। घटना के दिन मैं था भी नही , लेकिन हम पर व हमारे परिवार पर सीजीएम से आदेश कराकर एफआईआर दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे कानून पर पूरा भरोसा है । कानून अपना काम करेगा।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story