×

लखनऊ: पिकअप भवन में लगी भीषण आग, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित सरकारी कार्यालय पिकअप भवन में बुधवार देर शाम भीषण आग लग गई। आग भवन के दूसरे तल पर लगी है जो फैलकर तीसरे तल तक जा पहुंची। आग को बुझाने के लिए मौके पर दर्जन भर से ज्‍यादा फायर ब्रिगेड लगी हुई हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 3 July 2019 5:15 PM GMT
लखनऊ: पिकअप भवन में लगी भीषण आग, CM योगी ने दिए जांच के आदेश
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित सरकारी कार्यालय पिकअप भवन में बुधवार देर शाम भीषण आग लग गई। आग भवन के दूसरे तल पर लगी है जो फैलकर तीसरे तल तक जा पहुंची। आग को बुझाने के लिए मौके पर दर्जन भर से ज्‍यादा फायर ब्रिगेड लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें...JIO ने डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम “Digital Udaan” किया लांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिकअप भवन में आग को गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने जांच के लिए समिति का गठन किया है। सीएम ने 48 घंटे में आग की वजह और इस घटना की जिम्मेदारी तय करने को कहा है। इस समिति में एडीजी जोन लखनऊ, यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के संयुक्त प्रबंधक निदेशक पीके पांडे और मुख्य अग्निशमन अधिकारी(लखनऊ) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...पिकप भवन गोमती नगर के कार्यालय में भीषण आग देखें, तस्वीरें-

दरअसल राजधानी के गोमती नगर के विभूति खंड स्थित सरकारी कार्यालय पिकअप भवन में बुधवार शाम आग लग गई। सूचना के मुताबिक आग भवन के दूसरे तल पर स्थित औद्योगिक विकास विभाग के अधिकारी के कक्ष में लगी। आग की सूचना आनन-फानन फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद मौके पर दर्जन भर से ज्‍यादा फायर ब्रिगेड पहुंची और आग बुझाने में लग गई।

यह भी पढ़ें...कृष्णानंद राय हत्याकांड : मुख्तार के बेटे ने फैसले को बताया इंसाफ की जीत

यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि आगे लगने की वजह क्या है। आग इतनी भीषण थी कि तीसरे तल तक फैल गई। मौके पर दर्जन भर से ज्‍यादा फायर ब्रिगेड की गाडि़यां आग बुझाने में लगी हुई हैं। पिकअप भवन में कई सरकारी विभागों के महत्‍वपूर्ण ऑफिस हैं। आग लगने के वक्‍त ऑफिस में ज्‍यादा लोग मौजूद नहीं थे।

आग की खबर फैलते ही सभी लोग बाहर निकल आए। सूचना के मुताबिक कोई हताहत नहीं हुआ है। दूसरे और तीसरे तल पर यूपीएससी, इनकम टैक्स, एसबीआई बैंक, यूपी पीसीबी, सीपीसीबी, सहित दर्जनों विभागों के कार्यालय हैं। वहीं मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी भी पहुंच चुके हैं और दमकल कर्मियों को निर्देशित कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story