×

Santakbirnagar News: आग लगी तो समर्थकों के साथ खुद ही आग बुझाने के लिए कूद पड़े विधायक,

Santakbirnagar News: संतकबीरनगर जिले में आग से नुकसान हुए किसानों को मुआवजा दिलवाने की विधायक ने कहीं बात।

Amit Kaliyan
Published on: 8 April 2023 10:16 PM GMT
Santakbirnagar News: आग लगी तो समर्थकों के साथ खुद ही आग बुझाने के लिए कूद पड़े विधायक,
X
गेंहूं के खेत में लगी आग को समर्थकों के साथ बुझाने के लिए कूद पड़े धनघटा विधायक गणेश चौहान- Photo- Newstrack

Santakbirnagar News: संतकबीरनगर जिले में उस समय एक मानवीय तस्वीर देखने को मिली जब धनघटा क्षेत्र में गेहूं के खेत में आग लग गई थी जैसे ही मामले की जानकारी धनघटा विधायक गणेश चौहान को लगी तो खुद ही मौके पर पहुंचकर अपने समर्थकों के साथ जहां कड़ी मशक्कत करते हुए गणेश चौहान ने आग पर काबू पाया वही आग से नुकसान हुए किसानों को तत्काल मुआवजा दिलाने की बात कही। तस्वीरों में आग के तांडव के बीच क्षेत्रीय विधायक द्वारा ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू किए जाने का प्रयास वाकई में प्रशंसनीय और सराहनीय है।

मामला धनघटा विधान सभा क्षेत्र के नोकता कठैचा गांव का है जहां के सिवान में अचानक आग लगने की सूचना मिलने पर स्वयं मौके पर पहुंचे स्थानीय भाजपा विधायक गणेश चंद चौहान ने आग की लपटों से बिना डरे और स्वय की चिंता छोड़ ग्रामीणों के साथ मिलकर आग बुझाने में जुट गए। अपने विधायक को ऐसा करते देख और लोग भी आग बुझाने में लग गए।

गेंहू की फसल में अज्ञात कारणों से लगी आग

आपको बता दें कि नोकता कठैचा गांव के सीवान में खड़ी गेंहू की फसल में अज्ञात कारणों से लगी आग का कहर जब बढ़ने लगा तब इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को ग्रामीणों ने देते हुए इसकी सूचना विधायक गणेश चंद चौहान को दी। विधायक उस वक्त अपने निजी कार्य से लखनऊ जाने की तैयारी में थे लेकिन आग की सूचना पाकर उन्होंने लखनऊ जाने का कार्यक्रम रद्द करते हुए नोकता कठैचा गांव पहुंच ग्रामीणों के साथ मिलकर आग बुझाने में जुटे रहे।

विधायक और ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू तो पाया जा सका किंतु दर्जनों किसानों की गाढ़ी कमाई आग के शोलों में जलकर खाक हो गई। किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए विधायक गणेश चंद चौहान ने तत्काल राजस्व अधिकारियों से वार्तालाप पीड़ित किसानों को यथाशीघ्र क्षतिपूर्ति दिए जाने का निर्देश दिया।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story