400 करोड़ की सड़क: बारिश ने खोल दी पोल, जगह-जगह हुए गड्ढे

जिले के गांव जरौली कला से मक्खनपुर तक सिक्सलेन बाईपास सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्य कराया गया है, इसकी लंबाई 20.25 किलोमीटर है।

Newstrack
Published on: 8 Aug 2020 2:34 PM GMT
400 करोड़ की सड़क: बारिश ने खोल दी पोल, जगह-जगह हुए गड्ढे
X

फिरोजाबाद: जिले के गांव जरौली कला से मक्खनपुर तक सिक्सलेन बाईपास सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्य कराया गया है, इसकी लंबाई 20.25 किलोमीटर है। इस सिक्सलेन बाईपास की आधारशिला 10 दिसंबर 2016 को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रखी थी, उसके बाद इसको बनाने का कार्य शुरू हुआ और इसकी लागत 400 करोड़ों रुपए आयी।

ये भी पढ़ें:कोरोना संकट: बच्चों के भविष्य पर बड़ा फैसला, ग्रामीणों को ऐसे कर रहे जागरूक

बरसात ने पूरे सिक्सलेन की पोल खोल दी

इस सिक्सलेन बाईपास की सड़क चौड़ीकरण का कार्य 7 महीने पहले ही पूरा हुआ है, लेकिन इस बार की बरसात ने इस पूरे सिक्सलेन की पोल खोल दी है। सिक्सलेन के जो साइड की सड़क है वह कई जगह धंस चुकी है वहां गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि किस तरह की मिट्टी डाबर और गिट्टी का इस्तमाल किया गया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/11-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: अभिषेक हुए निगेटिव: घर जाने के लिए तैयार, अस्पताल स्टाफ का जताया आभार

फिलहाल आज भी सिक्सलेन पर काफी भारी वाहन वहां निकलते हैं, सोचने की बात यह है कि अगर ऐसे ही यह सड़क धस्ती रही तो कोई बड़ी घटना हो सकती है। अहम बात यह भी है कि 400 करोड़ रुपए की लागत के बाद भी बारिश की वजह से इस सिक्सलेन की हालत यह है अब देखना यह हे कि इसमे में किसकी लापरवाही रही यह जांच का विषय है।

ये भी पढ़ें: वसुंधरा से हिला राजस्थान: राजनाथ सिंह की मुलाकात, करीब डेढ़ घंटे हुई बात

आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव ADM फ़िरोज़ाबाद ने बताया कि यह बरसात की वजह से कहीं-कहीं पर यह स्थिति देखने को आ रही है इसके संबंधित अधिकारी एनएचआई को बता दिया गया है। उनका कहना है कि 8 दिन में इसको सही करा देंगे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/बाइट-एपी-श्रीवास्तव-एडीएम-फिरोजाबाद.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: जिले में कोरोना बेकाबू! ऐक्शन में CM योगी, विशेषज्ञों की टीम भेजने के दिए निर्देश

रिपोर्ट: बृजेश सिंह राठौर, फिरोजाबाद

Newstrack

Newstrack

Next Story