×

Firozabad News: बिजली विभाग के एक्सईएन ने लगाई फांसी, पत्नी का आरोप- विभागीय टेंशन में दी जान

Firozabad News: प्रयागराज की जयंतीपुरम साकेत नगर निवासी परिखा राम जिनकी उम्र 55 साल थी, वो फिरोजाबाद में मीटर विभाग के एक्सईएन थे।

Brajesh Rathore
Published on: 18 April 2023 11:46 AM GMT
Firozabad News: बिजली विभाग के एक्सईएन ने लगाई फांसी, पत्नी का आरोप- विभागीय टेंशन में दी जान
X
बिजली विभाग के एक्सईएन ने लगाई फांसी (photo: social media )

Firozabad News: बिजली विभाग का मीटर विभाग देख रहे एक्सईएन ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह अपनी पत्नी के साथ रहते थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंखे पर लटके एक्सईएन के शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लेकर आई।

प्रयागराज के थे रहने वाले, फिरोजाबाद में थी तैनाती

प्रयागराज की जयंतीपुरम साकेत नगर निवासी परिखा राम जिनकी उम्र 55 साल थी, वो फिरोजाबाद में मीटर विभाग के एक्सईएन थे। सोमवार की रात करीब सात बजे उन्होंने अपने सुहाग नगर सेक्टर तीन स्थित आवास में पंखे पर लटक कर फांसी लगा ली। उनके साथ में पत्नी रहती थी। पत्नी को जैसे ही पता चला तो घर में चीख-पुकार होने लगी। थाना दक्षिण पुलिस मौके पर पहुंची और एक्सईएन को जिला अस्पताल लेकर जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही जनपद में बिजली विभाग के सभी अधिकारी, जेई व कर्मचारी जिला अस्पताल पहुंच गए। विद्युत अधिकारियों ने बताया कि अक्टूबर माह में एक्सईएन को फिरोजाबाद में तैनाती मिली थी। यहां पर नेहरू नगर स्थित फीडर पर कार्यालय में तैनात थे। बिजली मीटरों की टेस्टिंग, उनमें आई खराबी और कंप्लेन के साथ बिजली घरों की टेस्टिंग आदि का कार्य देखते थे।

पत्नी बोली- विभागीय कामों के तनाव में की ख़ुदकुशी

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर तैनात विद्युत विभाग के एक्सईएन द्वारा फांसी लगाने के मामले में उनकी पत्नी सरोज ने बताया कि अक्सर वह मीटिंग करते थे तो कमरे को बंद कर लेते थे। बीती रात जब उनका कमरा बंद था तो पत्नी ने सोचा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चल रही है। काफी समय बाद जब वह बाहर नहीं निकले तो दरवाजा खटखटाया गया। आसपास के लोगों को बुलाया गया, तब पता चला कि पति ने फांसी लगा ली है। पत्नी का कहना है कि वो पिछले एक साल से विभागीय कामों को लेकर बहुत तनाव में थे, जिस वजह से उन्होंने ये कदम उठा लिया।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story