×

Firozabad News: लव जेहाद के आरोपित को पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे, शादी का झांसा देकर किया था शारीरिक शोषण

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद में धर्म बदल कर युवती को प्रेमजाल में फंसाने और फिर शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करने का आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। वो फरार होने के चक्कर में मैनपुरी चौराहे पर वाहन का इंतजार कर रहा था।

Brajesh Rathore
Published on: 15 Jun 2023 6:05 PM GMT
Firozabad News: लव जेहाद के आरोपित को पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे, शादी का झांसा देकर किया था शारीरिक शोषण
X
शादी का झांसा देकर किया था शारीरिक शोषण लव जेहाद के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद में धर्म बदल कर युवती को प्रेमजाल में फंसाने और फिर शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करने का आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। वो फरार होने के चक्कर में मैनपुरी चौराहे पर वाहन का इंतजार कर रहा था। पुलिस ने सूचना पर घेराबंदी कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

ये था पूरा मामला, मजहब छिपाकर की थी महिला से दोस्ती

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि 13 जून को उनके कार्यालय में एक महिला पहुंची और उसने बताया कि उसकी दोस्ती गांव के ही एक युवक से हो गई थी। उसने धर्म एवं पहचान छिपाकर दोस्ती की और फिर अपने साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में नोएडा और शिकोहाबादमें रखा। जब उसने शादी का दवाब बनाया तो अमित उर्फ ईशुब खान ने उससे धर्म परिवर्तन की बात कही। धर्म परिवर्तन की बात सुनते ही उसके पैरों जमीन खिसक गई। उसने सोचा जिसके साथ पांच साल से वह रह रही है, वो दूसरे धर्म का है। जब उसने धर्म परिवर्तन से इंकार किया तो अमित उर्फ ईशुब ने उसे जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पीड़िता ने उसकी शिकायत करने का निर्णय लिया।

आरोपित पर संगीन धाराओं के अंतर्गत हुआ था मामला दर्ज

जनपद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करने के साथ उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए थे। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित कर दी गई थीं। जो लगातार आरोपित की तलाश में विभिन्न जगहों पर दबिश दे रही थीं। प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा ने दो दिन के अंदर धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम एवं दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक अपराध शाखा, उपनिरीक्षक अंकित मलिक और कांस्टेबिल रजनेश कुमार शामिल रहे।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story