×

Firozabad News: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा तंज, बोले - 2014 में आए थे 2024 में जाएंगे

Firozabad News: अखिलेश यादव ने कहा कि मां सीता का हरण हुआ रावण खत्म हो गया चीर हरण हुआ महाभारत में कौरव खत्म हो गए मणिपुर में हमारी बहन बेटियों के साथ जो व्यवहार हुआ है आधी आबादी भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने जा रही है।

Brajesh Rathore
Published on: 20 Aug 2023 4:44 PM GMT
Firozabad News: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा तंज, बोले - 2014 में आए थे 2024 में जाएंगे
X
पत्रकारों से वार्ता करते समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव(Pic: Newstrack)

Firozabad News: समाजवादी पार्टी का लोक जागरण अभियान के तहत चुनाव प्रशिक्षण शिविर का आयोजन फिरोजाबाद के एक रिसोर्ट में किया गया। इस प्रशिक्षण शिविर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव शिवपाल सिंह यादव,नरेश उत्तम पटेल तथा स्वामी प्रसाद मौर्य ने संबोधित किया।

2024 में भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ होगा

अखिलेश यादव ने कहा कि मां सीता का हरण हुआ रावण खत्म हो गया चीर हरण हुआ महाभारत में कौरव खत्म हो गए मणिपुर में हमारी बहन बेटियों के साथ जो व्यवहार हुआ है आधी आबादी भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने जा रही है। इस बार दिल्ली से भी यह जाएंगे। यूपी से भी यह जाएंगे। 2014 में आए थे 2024 में जाएंगे।

अखिलेश यादव बीजेपी वाले सवाल पूछते आप लोगों को कुछ चटपटा मिलता है इसलिए आप यह चलाते हैं। मैं आपसे जानना चाहता हूं कि वह नेता का नाम बताएं जिस नेता ने यह कहा था कि देश के प्रधानमंत्री सबसे झूठे प्रधानमंत्री हैं। मुख्यमंत्री के लिए गाना गाया हो चल सन्यासी मंदिर में। राहुल गांधी इस समय लद्दाख के दौरे पर हैं राहुल गांधी ने बयान दिया है कि वहां के स्थानीय लोगों ने बताया है कि चीनी सेना हिंदुस्तान में घुस आई है और उन्होंने हिंदुस्तान की जमीन पर कब्जा कर लिया है सरकार डिनाइल मूड में है।

अखिलेश यादव ने कहा लद्दाख और वह इलाका हमेशा महत्वपूर्ण रहा है भारत के लिए भी। समाजवादी पार्टियों ने हमेशा डॉ. राम मनोहर लोहिया ने और जितने भी समाजवादी थे उन्होंने हमेशा कहा कि चीन से सावधान रहें पहले अक्साई चीन अब यह हिस्सा भी आपके हाथ से छूट गया है। लोग बता रहे हैं कि कुछ ऐसा चीन के कब्जे में है फौज के लोग बोल नहीं सकते लेकिन वह यह जानते हैं हम जिस लेक को फिल्म देखते हैं उस पर कभी भी दूसरे देश का कब्जा नहीं था। इसी तरह अगर सरकार खासकर भारत सरकार कमजोरी दिखाती रही तो वह दिन दूर नहीं जिस तरीके से मानसरोवर जाने के लिए आपको चीन का वीजा चाहिए। अगर आप वह लेक देखने जाएंगे तो भविष्य में हो सकता है आपको चीन से परमिशन मांगनी पड़ेगी।

घोसी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह के ऊपर काली स्याही फेंकी गई है आप क्या कहेंगे। अखिलेश यादव ने कहा... बहुत दुखद घटना है कि किसी भी पॉलिटिकल लीडर के ऊपर इस तरह का व्यवहार उचित नहीं आखिर कार भारतीय जनता पार्टी की इतनी बड़ी पुलिस इतनी बड़ी फौज पुलिस कर क्या रही है और आज के समय पर कोई इस तरह का व्यवहार करें और भाग जाए और पकड़ा न और उसकी जानकारी ना हो इसका मतलब यह तो नहीं कि भारतीय जनता पार्टी दूसरे दल पर आरोप लगा रही हो और आरोप इसलिए लगा रही हो क्योंकि वहां की जनता जागरूक हो गई हो वहां की जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है।

इस बार मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी क्या इस बार एमपी में चुनाव लड़ेगी

अखिलेश यादव बोले.. पिछली बार भी आप बहुत जगह नंबर दो पर थे हमें सरकार बनाने के लिए किस का समर्थन मिला था। पहले समाजवादी पार्टी का समर्थन मिला था जहां समाजवादी पार्टी नंबर एक पर और नंबर दो पर रही है वहां जरूर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी। बार-बार समाजवादी पार्टी पर परिवारवाद के आरोप लगते हैं इस पर आप क्या कहेंगे ? अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से पूछा कि आप ने सबसे पहले परिवारवाद शुरू किया मुझसे पहले आप सांसद बने और न केवल सांसद बने बल्कि आप मठ के सबसे बड़े अधिकारी भी बन गए तो यह क्या परिवारवाद नहीं है। बीजेपी को अपना परिवारवाद नहीं दिखाई देता अपना परिवारवाद देखने के लिए कौन सी आंखें चाहिए उनको अब मुद्दा है महंगाई का और बेरोजगारी का।

आप पहले साइकिल यात्रा पर बहुत निकलते थे आपने बहुत साइकिल चलाई है अब साइकिल की सवारी नहीं हो रही है उत्तर अखिलेश यादव ने कहा कि सब चीज आप ही बताने लगोगे तो हम शिविर में क्या करेंगे आप ही हमें बताओगे कि हमें क्या करना है हर चीज का एक समय होता है समय के हिसाब से हम चलेंगे। प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी ऐसे में क्या आप प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के लिए सीट छोड़ेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि अभी गठबंधन और सीटों पर बात नहीं हुई है जितनी आप बना रहे हो इस समय सीट पर बात होगी तो आपको जानकारी दी जाएगी लेकिन मैं आपको कह कर जा रहा हूं इंडिया गठबंधन पीडीए के साथ 80 की 80 सीट भारतीय जनता पार्टी को हराने जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश से 100 विधायक मध्यप्रदेश में कैंपेनिंग के लिए गए हैं। अखिलेश यादव ने कहा यह वह देखने गए हैं जैसे उनकी हार मध्यप्रदेश में होगी ऐसी ही उत्तर प्रदेश में भी होगी वह लोग हार देखने गए हैं।
बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या के बारे में क्या कहेंगे क्योंकि 7 दिनों के अंदर एक दरोगा एक पत्रकार और एक शिक्षक की हत्या हुई है। अखिलेश यादव ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर पर आप बड़ा अच्छा पूछ रहे हैं आज का अखबार कोई पड़ा है उत्तर प्रदेश में लॉयन ऑर्डर की स्थिति बहुत खराब है लेकिन हत्या यूपी में हुई है उसकी आप लोग कोई चर्चा नहीं करते हैं।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story