×

Firozabad News: पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कही ‘दिल की बात’, यूसीसी (UCC) से लेकर राजभर के मुद्दे पर ये कहा

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री एवं मैनपुरी के विधायक जयवीर सिंह ने कहा 'हम एक कानून और एक देश की बात कर रहे हैं। जिन लोगों को विरोध करना है, उनको केवल राजनीतिक आधार पर ही विरोध करना है, अन्यथा सारे लोग इससे सहमत हैं।

Brajesh Rathore
Published on: 16 July 2023 1:33 PM GMT
Firozabad News: पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कही ‘दिल की बात’, यूसीसी (UCC) से लेकर राजभर के मुद्दे पर ये कहा
X
उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री एवं मैनपुरी के विधायक जयवीर सिंह: Photo- Newstrack

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री एवं मैनपुरी के विधायक जयवीर सिंह आज एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए। जहां उन्होंने मीडिया से बात की। मंत्री ने हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने, ओम प्रकाश राजभर के शामिल होने और यूसीसी कानून पर ओवैसी के विरोध जैसे मुद्दों पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

बाढ़ की विभीषिका पर न हो राजनीति

दिल्ली के मंत्री के बयान कि हथिनीकुंड से तीन जगह पानी छोड़ा गया है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली लेकिन इसमें भी भेदभाव किया गया है। इसपर जयवीर सिंह ने कहा कि अगर पानी भी राजनीतिक आधार पर बहने लगेगा तो मुझे लगता है इससे ज्यादा कुछ बचा ही नहीं है फिर कहने को। इसमें कोई राजनीति नहीं होना चाहिए। यह एक विभीषिका है, लोगों को कम से कम हो कष्ट हो, इसके लिए सारी सरकार प्रयास कर रही है। उत्तर प्रदेश सरकार बाढ़ से निबटने के लिए पूरी तरह तैयार और कटिबद्ध है। प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर किए जाएं।

भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर आए राजभर

जयवीर सिंह ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर एनडीए में शामिल हो गए तो समाजवादी पार्टी से उनका गठबंधन टूट गया है। भारतीय जनता पार्टी अपनी नीति और कार्यक्रम के आधार पर हर मजहब और हर जाति के लोगों की सेवा करने और कानून का राज देने में पूरी तरह सफल रही है। उसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश सरकार की छह साल और केंद्र सरकार की नौ वर्ष की उपलब्धियां से प्रभावित होकर हर धर्म, वर्ग और जाति के लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। कोई भी अगर हमारी नीतियों से प्रभावित होकर आना चाहता है तो उसका स्वागत है। अगर जो नहीं आना चाहता है तो भी स्वागत है।

यूसीसी पर ये बोले जयवीर सिंह

पर्यटन मंत्री ने कहा कि देश एक परिवार है। इसमें अगर दो तरह के कानून होंगे तो देश सहन नहीं करेगा। अन्याय महसूस करेगा, इसलिए वर्ग, धर्म, जाति आधार के बजाए यूसीसी लाने का काम किया जा रहा है। हम एक कानून और एक देश की बात कर रहे हैं। जिन लोगों को विरोध करना है, उनको केवल राजनीतिक आधार पर ही विरोध करना है, अन्यथा सारे लोग इससे सहमत हैं।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story