×

Hardoi News: नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले दिन उम्मीदवारों ने खूब दिखाई अपनी रुचि,जाने कहाँ कितने बिके नामांकन पत्र

Hardoi News: नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए नगर पंचायत पाली में 20 नामांकन पत्र बिके, जबकि शाहाबाद में सदस्य पद के लिये 91 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 April 2023 10:25 PM GMT
Hardoi News:  नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले दिन उम्मीदवारों ने खूब दिखाई अपनी रुचि,जाने कहाँ कितने बिके नामांकन पत्र
X
Hardoi (Pic: Social Media)

Hardoi News: राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों के साथ नामांकन की बिक्री,नाम वापसी समेत अन्य महत्वपूर्व तारीखों का एलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश में दो चरणों में मतदान होगा।पहला चरण का चुनाव 4 मई को होगा जिसने हरदोई जनपद शामिल है।प्रथम चरण के चुनाव को लेकर आज 11 अप्रैल से नामांकन बिक्री पत्र का वितरण शुरू हो गया है। नामांकन की तिथि 17 अप्रैल तक निर्धारित की गई है जिसके बाद 20 अप्रैल तक नाम वापसी की तिथि भी निर्धारित है। शासन के निर्देश पर लगातार ज़िला प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है। डीएम मंगला प्रसाद सिंह लगातार बैठक कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे है। नामांकन पत्र बिक्री के दौरान सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम देखने को मिले है। नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए नगर पंचायत पाली में 20 नामांकन पत्र बिके है जबकि शाहाबाद में सदस्य पद के लिये 91 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।

कहाँ कितने नामांकन पत्रों की हुई बिक्री

ज़िला प्रशासन द्वारा बताया गया कि नामांकन पत्र बिक्री के पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए 83 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है वही सदस्य पद के लिए 399 पत्र बीके है।नगर पालिका परिषद के लिए अध्यक्ष पद पर 4 नामांकन पत्र व सदस्य पद के लिये 66 नामांकन पत्र की बिक्री हुई हुई,पिहानी नगर पालिका के लिए अध्यक्ष पद पर पहले दिन कोई भी नामांकन पत्र नहीं बिका है वही सदस्य पद के लिए भी पहले दिन एक भी नामांकन पत्र नहीं बिका,शाहाबाद नगर पालिका में पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए 7 नामांकन पत्र बीके है जबकि सदस्य पद पर 91 पत्रों को बिक्री हुई है,सांडी नगर पालिका के लिए अध्यक्ष पद 16 नामांकन पत्र बिके है वही सदस्य पद के लिये 31 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।बिलग्राम नगर पालिका में अध्यक्ष पद पर 8 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है जबकि सदस्य पद पर 31 नामांकन पत्र बीके है,मल्लवा नगर पालिका के लिए अध्यक्ष पद पर 6 नामांकन पत्र व सदस्य पद के लिये 19 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।संडिला नगर पालिका के लिए अध्यक्ष पद पर 9 नामांकन पत्र जबकि 73 सदस्य पत्रों के लिए नामांकन की बिक्री हुई है।

नगर पंचायत गोपमाऊ में अध्यक्ष पद के लिए 4 नामांकन पत्र जबकि 13 सदस्य पद के लिये नामांकन की बिक्री हुई है,नगर पंचायत कछौना-पत्सेनी में अध्यक्ष पद के लिये आज एक भी नामांकन पत्र की बिक्री नहीं हुई है जबकि सदस्य पद के लिए 15 नामांकन पत्र ख़रीदे गए है,बेनीगंज नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर 6 नामांकन पत्र बिक्री हुई जबकि 4 नामांकन पत्र सदस्य पद के लिये बिक्री हुए,नगर पंचायत मधोगंज में अध्यक्ष पद के लिये 3 व सदस्य पद के लिए 10 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है,नगर पंचायत कुरसठ के लिए अध्यक्ष पद पर आज एक भी नामांकन पत्र नहीं बिका जबकि सदस्य पद के लिये 3 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है,पाली नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए 20 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है जबकि 43 नामांकन पत्र सदस्य पत्र के लिये बिके है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story