×

Hardoi News: प्रतिभाओं को मिलेगा मंच, राज्यपाल ने किया रेडियो जागो 90.4 का वर्चुअल लोकार्पण

Hardoi News: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन से वर्चुअली जुड़कर हरदोई के पहले सामुदायिक रेडियो स्टेशन जागो 90.4 एफएम हरदोई का लोकार्पण किया।

Pulkit Sharma
Published on: 11 April 2023 4:14 PM GMT
Hardoi News: प्रतिभाओं को मिलेगा मंच, राज्यपाल ने किया रेडियो जागो 90.4 का वर्चुअल लोकार्पण
X
रेडियो स्टेशन जागो 90.4 एफएम हरदोई का लोकार्पण- Photo- Newstrack

Hardoi News: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन से वर्चुअली जुड़कर हरदोई के पहले सामुदायिक रेडियो स्टेशन जागो 90.4 एफएम हरदोई का लोकार्पण किया। मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल की अनुमति के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती वर्मा ने रिमोट का बटन दबाकर रेडियो की शुरूआत की। इस अवसर पर बोलते हुए राज्यपाल ने कहा कि रेडियो जागो 90.4 एफएम हरदोई जनपद में सूचना क्रांति की ओर बढ़ाया गया अनूठा प्रयास है। कम्युनिटी रेडियो के शुरू होने से जिलेवासियों को इसका लाभ मिलेगा।

स्कूली बच्चों को किया राजभवन आमंत्रित

राज्यपाल ने कहा कि रेडियो सरकार की योजनाओं जन सुलभ बनाने का माध्यम है लेकिन उससे कहीं अधिक लोक संस्कृति और लोक कला एवं लोगों के अंदर छिपी प्रतिभा को उभारने में रेडियो सहायक की भूमिका निभाता है। राज्यपाल ने कहा कि रेडियो के माध्यम से कृषि एवं किसानों के लिए उपयोगी जानकारियां प्रसारित होती हैं। जिसमें रेडियो जागो महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। राज्यपाल ने रेडियो को जनसमस्याओं का समाधान कराने में सहायक बताया।

राज्यपाल ने कहा कि घरों में काम करती महिलाएं रेडियो के माध्यम से बताई जा रही बच्चों एवं उनके शिक्षा स्वास्थ्य से जुड़ीं जानकारियां सुन-समझ सकती हैं। राज्यपाल ने दहेज को समाज की खराबी बताया और कहा कि समाज की जिम्मेदारी है कि लोगों विशेषकर युवाओं को विवाह संस्कार के प्रति जागरूक करें। राज्यपाल ने बहू बेटियों के होने वाले उत्पीड़न और उनकी हत्याओं पर गहरी चिंता जताई।

उन्होंने शिव शंकर सोसायटी के कार्यों और अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने स्प्रिंग डेल स्कूल के बच्चों द्वारा देश भक्ति के गीतों पर दी गईं प्रस्तुतियों को सराहा। राज्यपाल ने स्कूल के बच्चों को राजभवन के लिए भी आमंत्रित किया। इस अवसर पर एसपी राजेश द्विवेदी ने रेडियो के माध्यम से अपना संदेश भी दिया।

हरदोई की प्रतिभाओं को मिलेगा मंच

कार्यक्रम आयोजकों ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सोसायटी के कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया रेडियो जागो का उद्देश्य राष्ट्र प्रथम है। इसके माध्यम से कृषि,शिक्षा,स्वास्थ,खेलकूद सहित विभिन्न सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को पेश किया जाएगा। इसके माध्यम से हरदोई की प्रतिभाओं को निखरने का मौका दिया जाएगा। यह चैनल युवाओं को रचनात्मक दिशा व देश की संस्कृति जागने का कार्य करेगा। एफएम चैनल के शुभारंभ के

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story