×

एटा में मिले कोरोना के पांच संदिग्ध, एक की हालत गंभीर

एटा में एक महिला समेत चार संदिग्ध मरीजों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सभी संदिग्ध महाराष्ट्र से पांच दिन पूर्व एटा एक साथ वापस आए थे। इनमें से 29 वर्षीय युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है...

Ashiki
Published on: 27 March 2020 2:08 PM GMT
एटा में मिले कोरोना के पांच संदिग्ध, एक की हालत गंभीर
X

सुनील मिश्र

. एक महिला सहित 4 कोरोना संदिग्ध आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

. चारों महाराष्ट्र से एक साथ आए थे एटा।

. जिला चिकित्सालय में मचा हड़कंप।

एटा: जिला चिकित्सालय में आज लगभग 5 बजे जनपद के बागवाला थाना क्षेत्र के ग्राम नगला मढ़िया तथा महूअट निवासी एक महिला सहित चार संदिग्ध मरीजों को 108 एंबुलेंस ने जिला चिकित्सालय लाकर संदिग्ध हालत में भर्ती कराया गया है सभी संदिग्ध महाराष्ट्र से पांच दिन पूर्व एटा एक साथ वापस आए थे। इनमें से 29 वर्षीय नरेंद्र पुत्र भगवान सिंह की हालत गंभीर बताई जाती है। चिकित्सक ने नरेंद्र की हालत गंभीर देखते हुए उसमें कोरोना वायरल के लक्षण पाए जाने पर आइशोलोशन वार्ड में भर्ती कराया है। वही नरेंद्र के साथ वापस आये एक महिला सहित तीन अन्य को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के पिछले 24 घंटे में 75 नए पॉजिटिव केस ,4 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

आइशोलोशन वार्ड में भर्ती से पूर्व नरेंद्र ने बताया कि वह महाराष्ट्र में एक एक्सपोर्ट कंपनी में नौकरी करते थे तथा कोरोना वायरस के लॉक डाउन के दौरान वह 5 दिन पूर्व अपने गांव नगला मढिया वापस आ गए जहां पर उसे बुखार आना प्रारंभ हो गया तथा उल्टी दस्त भी होने लगे और उसे अब सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है ज्यादा दिक्कत होने पर एंबुलेंस को सूचना देकर वह जिला चिकित्सालय आए हैं। इसके साथ ही नरेंद्र ने बताया कि उनके साथ महाराष्ट्र से शारदा देवी भीकम सिंह तथा महेश भी आए थे तीनों को भी जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में में जांच हेतु भर्ती किया गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना: अन्य राज्यों की तुलना में यूपी बेहतर, केवल 12 जिलों में पाए गए मामले

जिला चिकित्सालय में चारों संदिग्धों की जांच की जा रही है-

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने बताया कि अभी चार लोग जिला चिकित्सालय आए हैं उनको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है की उन्हें कोरोना के लक्षण हैं या कोई अन्य बीमारी है आइसोलेशन में चारों मरीजों की जांच हमारे फिजिशियन सुरेश चंद्र द्वारा की जा रही है जांच के बाद उपचार किया जाएगा

ये भी पढ़ें: अभी-अभी हुआ सपा के दिग्गज नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर

गाजीपुर जिले में भी मिला कोरोना का एक संदिग्ध

प्राप्त सूचना के अनुसार जिले के बाराचवर ब्लाक क्षेत्र के एक गांव के श्रीनीवास राजभर गाजीपुर गया था। वापस अपने गांव आने पर सर्दी, जुकाम, बुखार होने पर श्रीनीवास आज दोपहर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाराचवर गया। जहां डाक्टरों की टीम ने कोरोना लक्षण देख गाजीपुर के लिए आइसोलेशन के लिय भेज दिया।

चिकित्साधिकारी एनके सिंह ने बताया श्रीनीवास राजभर जो कोरोना संदिग्ध लग रहां था। जो आज हीं दिल्ली से आया है। इसे सर्दी, जुकाम होने पर चेकप कराने सामुदायिक केन्द्र आया था। जिसे उच्चाधिकारियों को सुचित कर ऐनसुलेशन के लिय गाजीपुर भेज दिया गया हैं। डाक्टर ने बताया की अभी ये मरीज संदिग्ध हैं। जब तक इसकी रिपोर्ट ना आजाये तब तक कोरोना की पुष्टि नहीं कर सकते।

Ashiki

Ashiki

Next Story