×

Atiq Ahmed News: माफिया अतीक के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने बनकर तैयार, इतने लोगों ने किया आवेदन

Atiq Ahmed News: प्रयागराज में माफिया द्वार तीन-चार सालों में कब्जा किए गए जमीनों को कब्जामुक्त करा लिया गया था। इसी क्रम में लुकर गंज की भी जमीन कब्जामुक्त कराते हुए उसपर पीएम आवास योजना के अंतर्गत गरीबों के लिए 76 फ्लैट लगभग बनकर तैयार हैं।

Anant Shukla
Published on: 1 Jun 2023 11:00 PM GMT
Atiq Ahmed News: माफिया अतीक के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने बनकर तैयार, इतने लोगों ने किया आवेदन
X
PM Awas Yojana (Photo-Social Media)

Atiq Ahmed News: माफिया अतीक अहमद का कभी उत्तर प्रदेश में तूती बोलती थी, जिस जमीन पर नजर पड़ती उसकी हो जाती। शासन प्रशासन बस की बात नहीं थी कि वो उससे जमीन कब्जामुक्त करा सकें। जमीन मालिकों को डरा धमका के जमीन या तो कब्जा कर लेता था या औने-पौने दामों पर खरीद लेता था। लोग डर के मारे पुलिस के पास भी शिकायत करने नहीं जाते थे। ऐसे ही हाजारों एकड़ जमीन कब्जाए थे। लेकन किस्मत बदली अब अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या हो गई है। दो बेटे बाल सुधार गृह और दो बेटे जेल में बंद हैं। एक बेटे असद का एनकाउंटर हो चुका है। जबकि पत्नी शाइस्ता महीनों से फरार चल रही हैं।

70 फ्लैट लगभग बनकर तैयार

प्रयागराज में माफिया द्वार तीन-चार सालों में कब्जा किए गए जमीनों को कब्जामुक्त करा लिया गया है। इसी क्रम में लुकर गंज की भी जमीन कब्जामुक्त कराते हुए उसपर पीएम आवास योजना के अंतर्गत गरीबों के लिए 76 फ्लैट लगभग बनकर तैयार हैं। 70 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। सभी फ्लैट को बाहर की तरफ सफेद और भगवा रंग में रंगा गया है। जबकि आंदर संफेद रंग से रंगा गया है।

6 हजार 30 लोगों ने किया आवेदन

फ्लैट के लिए लगभग 6 हजार 30 लोगों ने आवेदन किया है। आवेदकों के मान की जांच की जा रही है। बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम आवास योजना का शिलान्यास किया था। जब इस जमीन पर माफिया अतीक का कब्जा था, उस दौरान यहां पर प्रचार सामग्री रखा जाता था। इस जमीन पर अतीक का करीबी अक्षय रफात का कब्जा था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे कब्जामुक्त कराते हुए यहां पीएम आवास योजना की नींव डाली थी। जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आद्त्यनाथ गरीबों को उनके सपनों के घर की चाभी सौंपेगें ।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story