×

Rain in UP: यूपी में बाढ़ और भारी बारिश का कहर, बीते 24 घंटों में 14 लोगों की मौत, अलर्ट जारी

Rain in UP: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर भी देखने को मिल रहा है, बीते 24 घंटों के अंदर 14 लोगों की मौत हो गई है।

Jugul Kishor
Published on: 14 July 2023 6:56 AM GMT
Rain in UP: यूपी में बाढ़ और भारी बारिश का कहर, बीते 24 घंटों में 14 लोगों की मौत, अलर्ट जारी
X
Rain in UP (Social Media)

Rain in UP: यूपी में बीते कई दिनों से कहीं लगातार तो कहीं रूक रूककर बारिश हो रही है, जिसके कारण प्रदेश की सभी नदियां जलमग्न हो गई हैं। कई जिलों में बाढ़ का भी खतरा बढ़ गया है। बारिश का कहर भी देखने को मिल रहा है बीते 24 घंटों के अंदर 14 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें सिद्धार्थनगर और श्रावस्ती में तीन-तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं बाराबंकी जनपद में भारी बारिश के चलते चार लोगों की जान चली गई है। सहारनपुर, रायबरेली, सुलतानपुर और हरदोई में एक-एक लोग की मौत हो गई है।

जानें कहां कितनी रिकार्ड की गई बारिश

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक पूरे प्रदेश के अंदर मौसम सक्रिय है। इस दौरान प्रदेश के कई जनपदों में भारी बारिश हुई है। बीते 24 घंटों के अंदर सबसे ज्यादा बारिश संभल में 21 सेंटीमीटर रिकार्ड की गई है। इसके अलावा सहारनपुर में 13, लखनऊ के मलिहाबाद में 9, उन्नाव में 12, बिजनौर में 15 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। इसके अलावा मौसम विभाग में उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का 18 जुलाई तक अलर्ट जारी किया है।

यूपी के इन जिलों में बाढ़ का कहर

भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। गाजियाबाद के लोनी ट्रोनिका सिटी इलाके के गांवों में बाढ़ का पानी भर गया, लोगों का खुले आसमान तले रातें गुजारनी पड़ रही हैं। गाजियाबाद के अलावा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्धनगर, बदायूं मथुरा, शामली और फतेहगढ़ में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालत बन गए हैं। इन जनपदों में नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर निकल गया है।

बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, उनमें महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, उन्नाव और बाराबंकी शामिल हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story