×

शौकीन तस्कर, चार करोड़ की मार्फीन के साथ हुआ गिरफ्तार

चेहरे पर ब्रांडेड चश्मा, हाथ में महंगी घड़ी व शरीर पर नामी कंपनी के कपड़े पहनने के शौक को पूरा करने के लिए एक युवक मार्फिन का तस्कर बन बैठा।

Roshni Khan
Published on: 12 Jun 2020 12:09 PM GMT
शौकीन तस्कर, चार करोड़ की मार्फीन के साथ हुआ गिरफ्तार
X
शौकीन तस्कर, चार करोड़ की मार्फीन के साथ हुआ गिरफ्तार

बहराइच: चेहरे पर ब्रांडेड चश्मा, हाथ में महंगी घड़ी व शरीर पर नामी कंपनी के कपड़े पहनने के शौक को पूरा करने के लिए एक युवक मार्फिन का तस्कर बन बैठा। तस्कर किराए के मकान में गिरोह का संचालन कर अपने शौक को पूरा करने में जुटा हुआ था। मार्फिन तस्करी की सूचना खैरीघाट पुलिस को मिली तो वह एसओजी टीम का सहयोग लेकर मुखबिर की सूचना पर तस्कर को 450 ग्राम मार्फीन के साथ गिरफ्तार कर लिया।

तस्कर के पास से कार के साथ तमंचा भी बरामद हुआ। पकड़ा गया तस्कर खैरीघाट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार मार्फीन का अंतर्राष्ट्रीय कीमत चार करोड़ रूपये बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:ड्रैगन की बढ़ती महत्वाकांक्षा, इन वजहों से चौधराहट पकड़ रही जोर

एसपी विपिन मिश्रा ने जिले में तस्करी को रोकने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए थे। खैरीघाट थानाध्यक्ष पंकज सिंह थाने के हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए मुखबिरों का जाल बिछाए हुए थे। मुखबिर से थानाध्यक्ष को सूचना मिला कि अलीनगर गांव से मार्फीन का खेप लेकर गाड़ी से नेपाल तस्करी करने के लिए कार से जा रहा है। मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष ने एसपी को सूचना दिया। एसपी ने तत्काल एसओजी प्रभारी मधुपनाथ मिश्रा को टीम के साथ पहुंचकर खैरीघाट एसओ का सहयोग कर खुलासा करने का निर्देश दिया।

मुखबिर की सूचना के मुताबिक पुलिस ने इमामगंज पुलिया के पास चेकिंग लगाकर आने-जाने वाहनों की सघन तलाशी शुरू कर दी। चेकिंग देखकर तस्कर गाड़ी पीछे करके भागने लगा। तस्कर को भागता देख पुलिस ने चारों ओर से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान तस्कर की गाड़ी में 450 ग्राम मार्फीन के साथ तमंचा बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में तस्कर की पहचान मेराज पुत्र रियाज अहमद निवासी अलीनगर थाना खैरीघाट के रूप में हुई।

तो इसलिए किराए के मकान में रहता था तस्कर

पकड़ा गए तस्कर का घर खैरीघाट थाने के अलीनगर गांव में है, लेकिन तस्कर यहां न रहकर नानपारा कोतवाली क्षेत्र के सिद्दिक की मढ़ैया में किराए के मकान में रहकर गिरोह का संचालन करवा रहा था। एसओजी प्रभारी मधुपनाथ मिश्रा ने बताया किे कोई जान न पाए, इसलिए वह अपने गांव से दूर होकर यहां किराए के मकान में रहकर गिरोह चला रहा था।

ये भी पढ़ें:मिली धमकी एक्शन में UP Police: बढ़ाई गई CM योगी आवास की सुरक्षा

आगे भी होते रहेंगे खुलासे

जिले के सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए है कि चरस, स्मैक, गांजा समेत अन्य नशीला पदार्थं की तस्करी पर पूरी तरह रोक लगनी चाहिए। मुस्तैदी से काम कर रही पुलिस के कार्यों को देखकर यह विश्वास जताया जा सकता है कि आगे भी खुलासे होते रहेंगे।

एसपी मिश्रा, एसपी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story