×

मिली धमकी एक्शन में UP Police: बढ़ाई गई CM योगी आवास की सुरक्षा

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीते महीने धमकी भरी कॉल आने के बाद लखनऊ मुख्यमंत्री आवास, 5 कालीदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Jun 2020 11:37 AM GMT
मिली धमकी एक्शन में UP Police: बढ़ाई गई CM योगी आवास की सुरक्षा
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीते महीने धमकी भरी कॉल आने के बाद लखनऊ मुख्यमंत्री आवास, 5 कालीदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आपको बता दें बीते महीने ही सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक शख्स की यूपी पुलिस ने गिरफ्तारी की थी। उस दौरान गिरफ्तार हुए कामरान को न छोड़ने पर यूपी पुलिस को धमकाने वाले शख्स की नासिक से गिरफ़्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी पाकिस्तान बौखलाया: सेना पर चला रहा गोलियां, लगातार फायरिंग जारी

सुरक्षा पर अहम बैठक

मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन में बैठक हुई जिसमें अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी समेत गृह विभाग के सभी सचिव और आला अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर समीक्षा की जा रही है। सुरक्षा की दृष्टि से सीएम योगी आदित्यनाथ पर देश के सभी मुख्यमंत्रियों से ज्यादा खतरा है। पहले से ही मुख्यमंत्री योगी आतंकवादियों के निशाने पर रहे हैं। आईबी ने पहले भी उनकी सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है। उन्हें Z+ सिक्योरिटी भी मिली हुई है।

हेल्प डेस्क को एक और धमकी मिली

उत्तर प्रदेश पुलिस को धमकी देने वाले आरोपी फैसल को महाराष्ट्र एटीएस और यूपी एसटीएफ ने मिलकर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी वहाब ने कामरान अमीन को न छोड़ने पर पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

बात ये है कि सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी कामरान की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस की सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को एक और धमकी मिली थी।

ये भी पढ़ें...चीन को ललकारा: इस भाजपा संसद ने दिया मुंहतोड़ जवाब, जमकर हो रही तारीफ

परिणाम भुगतने की धमकी

यूपी हेल्प डेस्क को इस मैसेज में मुंबई से गिरफ्तार किए गए कामरान को छोड़ने और ऐसा न करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई। जिसके बाद यूपी एटीएस ने इसकी जानकारी महाराष्ट्र एटीएस को दी थी।

साथ ही महाराष्ट्र एटीएस ने जानकारी के बाद 20 साल के फैसल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, यह दारुसलम कॉलोनी, मदीना चौक, नासिक का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें...IAS-IPS की खान: भारत के ये तीन गांव, नेपाल ने किया अपने नक्शे में शामिल

गोली मारकर हत्या करने की धमकी

बीते कुछ दिन पहले यूपी पुलिस ने प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोली मारकर हत्या करने की धमकी देने वाले पुलिसकर्मी तनवीर खान को बिहार के नालंदा गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र से हुई थी

बता दें, राजगीर के फॉरेस्ट हाउस के पास तैनात बिहार पुलिस के जवान तनवीर खान ने बीते महीने 24 अप्रैल को फेसबुक के जरिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी दी थी।

ये भी पढ़ें...CMO, महाराष्ट्रः अब लॉकडाउन का ऐलान नहीं किया जाएगा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story