×

Prayagraj News: फॉरेंसिक जांच में हुआ बड़ा खुलासा, अतीक की पिस्टल से हुआ था उमेश पाल का मर्डर

Prayagraj News: उमेश पाल की हत्या अतीक अहमद की पिस्टल से ही हुई थी। इसका खुलासा एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद हुआ। उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट के समय यह पिस्टल अतीक का बेटा असद चला रहा था।

Ashish Pandey
Published on: 2 Aug 2023 11:11 AM GMT
Prayagraj News: फॉरेंसिक जांच में हुआ बड़ा खुलासा, अतीक की पिस्टल से हुआ था उमेश पाल का मर्डर
X
अतीक की पिस्टल से हुआ था उमेश पाल का मर्डर: Photo- Social Media

Prayagraj News: प्रयागराज में बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट मामले में फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (एफएसएल) की रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, उमेश पाल और उनके सुरक्षा में तैनात दोनों सरकारी गनर अतीक अहमद की ही पिस्टल से मारे गए थे।

उमेश पाल के शरीर में फंसी गोलियों और घटनास्थल से बरामद खोखों की एफएसएल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (एफएसएल) की इस रिपोर्ट से अब यह साफ हो गया है कि ऑटो कोल्ट पिस्टल से ही उमेश पाल की हत्या की गई थी। उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट के समय यह पिस्टल अतीक का बेटा असद चला रहा था।

जानकारी के मुताबिक, अतीक और अशरफ को रिमांड पर लेकर पुलिस ने कसारी मसारी में नाटे तिराहे के पास दबिश दी थी। कोल्ट पिस्टल वहीं से बरामद की गई थी जो खंडहर नुमा मकान में छुपा कर रखी गई थी। इसकी एफएसएल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे यह साफ हो गया है कि उसी पिस्टल से चली गोलियां उमेश पाल और दोनों सरकारी गनर को लगी थीं। यही नहीं रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि विजय चैधरी उर्फ उस्मान ने 32 बोर की पिस्टल से उमेश पाल को पहली गोली मारी थी।

बता दें, विजय चैधरी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। पुलिस को उसके पास से पिस्टल बरामद हुई थी। जांच के लिए उस पिस्टल को एफएसएल भेजा गया था। एफएसएल लैब ने रिपोर्ट दी है कि विजय के पास से बरामद पिस्टल से ही उमेश पाल की गर्दन और अन्य जगहों पर गोली लगी थी। वहीं, अरबाज के पास से बरामद पिस्टल से भी उमेश और गनर पर फायरिंग की पुष्टि हुई है।

अहम मानी जाती है एफएसएल रिपोर्ट-

बता दें, शूटर्स को सजा दिलाने के लिए एफएसएल की रिपोर्ट सबसे अहम मानी जाती है। हालांकि, उमेश पाल शूटआउट केस में अब तक अतीक के बेटे असद समेत चार आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। वहीं, अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को प्रयागराज में तीन शूटरों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

जबकि, 5-5 लाख के तीन इनामी शूटर बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान अभी फरार हैं। उमेश पाल हत्याकांड मामले में नामजद माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी फरार है। उमेश पाल शूटआउट केस में फरार शाइस्ता परवीन पर 50 हजार का इनाम भी घोषित है। इस मामले में कई अन्य आरोपी भी वांटेड हैं जिनकी तलाश हो रही है।

एसएफएल रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि जिस पिस्टल से उमेश पाल को गोली मारी गई वह माफिया अतीक अहमद की थी और उसे उसका बेटा असद चला रहा था।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story