UP Board Result 2023: 12वीं में सेकंड डिविजन पास हुए 55 साल के पप्पू भरतौल, कहा- फिर से कॉपी चेक करवाएंगे

UP Board Result 2023: बरेली से बीजेपी के पूर्व विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने 12वीं की परीक्षा सेकंड डिविजन से पास किया। इलाके के छात्रों में इस बात की ख़ुशी है कि उनके इलाके के एक राजनेता ने इस उम्र में भी पढ़ाई को लेकर जज्बा दिखाया और सफल रहे।

Aman Kumar Singh
Published on: 25 April 2023 4:23 PM GMT (Updated on: 25 April 2023 4:35 PM GMT)
UP Board Result 2023: 12वीं में सेकंड डिविजन पास हुए 55 साल के पप्पू भरतौल, कहा- फिर से कॉपी चेक करवाएंगे
X
राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल (Social Media)

UP Board Result 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP बोर्ड) ने मंगलवार (25 अप्रैल) को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया। परीक्षा पास करने वालों के चेहरे खिल उठे। एक तरफ राज्य के सभी जिलों में हम उम्र बोर्ड परीक्षार्थी जहां अपने भविष्य की इबारत लिखने को तत्पर हैं, वहीं बरेली के एक अधेड़ शख्स ने भी इंटरमीडिएट परीक्षा पास की। इस व्यक्ति की उम्र 55 वर्ष है। जी हां, इस उम्र में भी अधूरी रह गई पढ़ाई को पूरी करने की ख्वाहिश ने उन्हें ये सफलता दिलायी है। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि बरेली के पूर्व विधायक राजेश कुमार मिश्रा (Rajesh Kumar Mishra) उर्फ पप्पू भरतौल हैं।

बरेली बीजेपी के पूर्व विधायक पप्पू भरतौल ने सेकंड डिविजन से 12वीं की परीक्षा पास की। उम्र के इस पड़ाव पर शैक्षणिक सफलता से पप्पू भरतौल खुश हैं। उन्हें समाज शास्त्र में डिस्टिंग्शन मिला है। हालांकि, परीक्षा में उन्हें तीन विषयों में कम नंबर आए हैं। जिसके लिए उन्होंने दोबारा कॉपी चेक करवाने की बात कही।

बोर्ड में 89.78% तो 12वीं में 75.52% छात्र हुए पास

गौरतलब है कि, प्रयागराज मुख्यालय में मंगलवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट की एक साथ घोषणा हुई। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल (UP Board Secretary Divya Kant Shukla) और सभापति डॉ महेंद्र देव ने संयुक्त रूप से परिणाम घोषित किए। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में 89.78 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण रहे, जबकि इंटरमीडिएट में 75.52 फीसदी परीक्षार्थी पास हुए।

तीन विषयों की कॉपी जांच करवाने की करेंगे मांग

बोर्ड द्वारा जारी नतीजों में बरेली के पूर्व विधायक पप्पू भरतौल भी सेकंड डिवीजन पास हुए हैं। पप्पू ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। पप्पू भरतौल नतीजों से एक तरफ खुश है कि वो पास कर गए, लेकिन असंतोष भी है कि उन्हें तीन विषयों में कम नंबर आए। जिस पर उन्होंने कहा, वो दोबारा कॉपी की जांच करवाने की मांग करेंगे। दरअसल, 12वीं के नतीजों में पूर्व विधायक भरतौल को तीन विषयों में कम नंबर आए हैं। जिसके बाद उन्होंने कॉपी चेक करवाने की बात कही।

बीजेपी ने 2022 चुनाव में काट दिया था टिकट

आपको बता दें, पप्पू भरतौल को वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी से टिकट मिला था। उन्होंने बरेली के बिथरी चैनपुर सीट से जीत भी हासिल की थी। मगर, पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था। एक राजनीतिज्ञ के रूप में अपनी व्यस्तता के बावजूद पूर्व एमएलए ने अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने का फैसला किया। 12वीं की बोर्ड परीक्षा दी और सफल रहे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story