×

अयोध्या: राधा मोहन सिंह बोले- विपक्ष को रास नहीं आ रहा किसानों के हित में काम

देश के किसानों का कोई अहित नहीं होगा, यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने राम नगरी अयोध्या में आयोजित सुरेंद्र लाल कौशलपुरी में किसानों को संबोधित करते हुए कहा।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 4:43 PM GMT
अयोध्या: राधा मोहन सिंह बोले- विपक्ष को रास नहीं आ रहा किसानों के हित में काम
X
अयोध्या: राधा मोहन सिंह बोले- विपक्ष को रास नहीं आ रहा किसानों के हित में काम

अयोध्या: राम की नगरी में आज किसानों के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी सम्मेलन कर उन्हें असली हक दिलाने की बात कर रही थी। वहीं समाजवादी व भारतीय किसान यूनियन सरकार द्वारा पारित किसानों के कानून को किसान विरोधी बताते हुए उसे वापस करने की मांग कर रहे थे।

6 सालों में किसानों का मस्तक ऊंचा हुआ

देश के किसानों का कोई अहित नहीं होगा, यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने राम नगरी अयोध्या में आयोजित सुरेंद्र लाल कौशलपुरी में किसानों को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 6 सालों में किसानों का मस्तक ऊंचा हुआ है।

ये भी पढ़ें: धान क्रय पर कमिश्नर की फटकार, लापरवाही करने वालों पर चलेगा आपराधिक केस

लोगों को रास नहीं आ रहा किसानों के हित में काम

उन्होंने पिछली सरकारों का हवाला देते हुए बताया पहली बार लाल बहादुर शास्त्री के प्रधानमंत्री तो काल काल में जय किसान जय जवान का नारा लगा था तभी किसानों की बात वह किसानों के नौनिहालों जो सीमा पर देश की रखवाली करते थे उनकी बात की गई थी उसके बाद अटल बिहारी की सरकार में किसान जवान व विज्ञान की बात की गई की गई लेकिन वाजपेई की सरकार ज्यादा दिनों तक न चल सके जिस जिस जिस कारण किसानों के लिए कोई उचित काम नहीं हो पाया लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद देश में किसानों का सम्मान बढ़ा है किसानों को उनके हक मैं सरकार काम कर रही लेकिन कुछ लोगों को यह रास नहीं आ रहा है जिस कारण किसान बिल का विरोध कर रहे हैं।

किसान के है हर किसान के खाते में धनराशि पहुंचा कर सरकार उन्हें मजबूत कर रही है सरकार हर वर्ग का ध्यान रख रही है जिसमें किसानों की बात सबसे ऊपर की जा रही है। आज भारत सरकार द्वारा किसान के हित में लाए गए किसान कानून का इस सम्मेलन के माध्यम से हम समर्थन करते हैं।

नरेंद्र मोदी की सरकार समाज के हर वर्ग का सम्मान रखा

सम्मेलन को स्थानीय सांसद लल्लू सिंह ने संबोधित करते हुए कहा नरेंद्र मोदी की सरकार समाज के हर वर्ग का सम्मान रखा है देश की सीमाओं को सुरक्षित रखा है तथा समाज के हर वर्ग को चाहे वह निशुल्क बिजली देना हो निशुल्क माताओं को गैस कनेक्शन देना हो हो राशन की दुकानों के माध्यम से सस्ते दर पर राशन उपलब्ध कराना हो स्वच्छ भारत निर्माण की योजना हो लोगों को शौचालय उपलब्ध कराना भवन उपलब्ध कराना जैसे कार्यों को करके को करके समाज को मजबूत किया है

यही नहीं धारा 370 समाप्त कर अयोध्या में करो ना जैसे महा जैसे महा बीमारी के दौरान मंदिर निर्माण की आधारशिला रख कर एक नया वातावरण कायम किया है जब किया किया किया है वातावरण कायम किया है जब किया किया किया है जब किया विवाद पिछले 500 सालों 500 सालों से चल रहा था।

सम्मेलन में अयोध्या अंबेडकर नगर बाराबंकी के कार्यकर्ताओं व किसानों ने शिरकत किया इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आर एस राठौर सहित बाराबंकी सांसद व विधायक गण उपस्थित थे अयोध्या जिले के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता शोभा सिंह चौहान रामचंद्र यादव इंद्र प्रताप तिवारी आज शामिल रहे! सम्मेलन के बाद मंडल अध्यक्षों की बैठक भी राधा मोहन सिंह ने अलग कर पार्टी की रीति नीति से उन्हें अवगत कराया से उन्हें अवगत कराया।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

उधर समाजवादी पार्टी ने केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में लाए गए किसान कानून के विरोध में आज पार्टी कार्यालय पर धरना देने का कार्यक्रम घोषित किया था इस धरने के माध्यम से समाजवादी पार्टी के लोग केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान कानून को किसान विरोधी बता रहे लेकिन समाजवादी पार्टी के धरने को देखते हुए प्रशासन ने आज सुबह ही पार्टी के प्रमुख नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया जिसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद, पूर्व मंत्री आनंदसेन यादव, पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे, पूर्व विधायक अभय सिंह छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सिंह व जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव यू जनसभा के जिला अध्यक्ष अध्यक्ष के जिला अध्यक्ष अध्यक्ष अध्यक्ष जय सिंह राणा समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एजाज अहमद छात्र सभा के नेता अनुराग सिंह महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव प्रमुख रूप से शामिल हैं।

उसके बाद भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने को बचाते हुए पार्टी कार्यालय पर पहुंचकर धरना कार्यक्रम का आयोजन किया और केंद्र सरकार के इस किसान कानून को वापस लेने की मांग किया इसी के साथ यह भी कहा जब तक तक किसान आंदोलन जारी रहेगा तब तक समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता उनके साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहेगा।

ये भी पढ़ें: किसानों को बरगलाने में जुटी हैं कांग्रेस, सपा और बसपा जैसी पार्टियां: बीजेपी

भाजपा यूपी प्रभारी को घेरने जा रहे भाकियू कार्यकर्ताओं को रोका

भाजपा के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह को घेरने जा रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गांधी पार्क के बाहर ही रोका। कार्यकर्ताओं से पुलिस की हुई धक्का-मुक्की। जिला प्रशासन ने यूनियन के 5 नेताओं की राधा मोहन से वार्ता का रखा था प्रस्ताव। भाकियू नेताओं ने प्रस्ताव को किया खारिज। किसान पंचायत के मौके पर अयोध्या दौरे पर थे राधा मोहन सिंह।

घोषित कार्यक्रम के अनुसार किसान यूनियन ने गांधी पार्क में धरना देने की योजना बना रखी थी धरना देने के बाद इन नेताओं ने अयोध्या आगमन पर राधा मोहन सिंह का घेराव करने की योजना पुलिस प्रशासन ने ने असफल कर दिया किसान यूनियन के नेता घनश्याम वर्मा ने बताया किसानों की प्रमुख मांगों को लेकर यह आंदोलन जारी रहेगा।

नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story