×

एक ही रात में चोरी की चार वारदातों से इलाके में दहशत, लाखों उड़ा ले गए चोर

औरैया के सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जरूहोलिया में रात में चोरों ने 4 घरों के ताले चटका कर माल साफ कर दिया। पूरे क्षेत्र में फैली दहशत

Aradhya Tripathi
Published on: 2 March 2020 2:55 PM GMT
एक ही रात में चोरी की चार वारदातों से इलाके में दहशत, लाखों उड़ा ले गए चोर
X

औरैया: यूपी के औरैया में एक ही दिन में 4 घरों में चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। चोरों ने एक के बाद एक लगातार चार घरों में चोरियां की। जिससे पूरे क्षेत्र में खलबली मच गई। चोरों ने चोरियों में नकद रकम, जेवर और एक लाइसेंसी बंदूक पार कर दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

घर में सोये लोगों को किया बंद

औरैया के सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जरूहोलिया में रात में चोरों ने 4 घरों के ताले चटका कर लाखों का माल साफ कर दिया। ग्राम जरूहोलिया निवासी भूप सिंह पुत्र स्वर्गीय अमर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वह शादी समारोह में शामिल होने के लिए कानपुर देहात के एक गांव में गए हुए थे। उनके पीछे रात में चोरों ने छत के रास्ते उनके घर में उतर कर कमरे का ताला तोड़कर बक्सों में रखे 56000 नकद, 3 महिलाओं के जेवरात, जिनकी कीमत लगभग 15 लाख रुपए और एक सिंगल बैरल बंदूक चोरी कर ली।

ये भी पढ़ें- मुकदमे की जांच से परेशान उपनिरीक्षक ने किया आत्महत्या का प्रयास

चोरों ने जिन कमरों में परिवार की सदस्य सो रहे थी उनकी कुंडी लगा दी और आराम से चोरी करके भाग गए। जब भूप सिंह की पत्नी किसी काम के लिए उठीं तो उन्होंने दरवाजा खोलने का प्रयास किया। मगर कुंडी लगी होने के कारण दरवाजा नहीं खुल सका। इस पर उन्होंने शोर मचाना शुरू किया। शोरगुल की आवाज सुनकर आसपास के लोग आ गए और उन लोगों ने दरवाजा खोला। तब उन्हें चोरी की जानकारी हुई।

लहंगा तक नहीं छोड़ा

परिजनों ने इसके बाद घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। रात में ही पुलिस डॉग स्क्वायड की टीम लेकर घटनास्थल पर पहुंच गई और जांच-पड़ताल शुरू कर दी। इसके बाद चोरों ने लंबरदार के मकान में रखा बक्सा चोरी कर लिया। जिसमें उसकी पत्नी का लहंगा था, जो चोर चोरी कर ले गए। इसके बाद कल्लू रैदास के यहां पर पहुंचे। जहां पर बक्से में रखे 2000 रुपय चोरी कर लिए।

ये भी पढ़ें- लोकसभा में सांसदों के बीच जमकर धक्का-मुक्की, एक-दूसरे पर लगाए ये गंभीर आरोप

कल्लू रैदास मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है और उसकी मां आंखों से नहीं देख सकती हैं। कल्लू ने बताया कि वह होली के त्यौहार को देखते हुए मजदूरी करके रुपए एकत्रित कर रहा था। इसके अलावा शत्रुघ्न सिंह के बाड़े में भी चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया। मगर वहां से कुछ भी ले जाने में सफल नहीं हो सके। एक रात में 4 घरों में हुई चोरी की घटना से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। सुबह सर्विलांस टीम ने गांव में जाकर जांच पड़ताल की और कुछ सुराग जुटाए हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story