×

हो जायें सावधान! यहां मिले करोना संक्रमण के चार और संदिग्ध, अस्पताल में भर्ती

अब तक करोना संक्रमण जैसे प्रारम्भिक लक्षण पाए जाने पर 29 संदिग्धों के नमूने जांच के लिए एनआईवी पुणे और केजीएमयू भेजे जा चुके है जिसमे से 16 की जांच निगेटिव आयी है जबकि 13 अन्य की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इधर, चीन से लौटे 241 लोगों को निगरानी में लिया गया है।

SK Gautam
Published on: 6 Feb 2020 4:54 PM GMT
हो जायें सावधान! यहां मिले करोना संक्रमण के चार और संदिग्ध, अस्पताल में भर्ती
X

लखनऊ: प्रदेश में करोना वायरस से संक्रमण के संदिग्ध चार और मरीजों को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमे बलिया, गोंडा, खीरी तथा गौतमबुद्ध नगर का एक-एक मरीज है। सभी में बुखार और फ्लू जैसे प्रारम्भिक लक्षण मिले है। इसके साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गुरुवार को 25 देशों में करोना वायरस से ग्रस्त होने की संभावना जतायी है।

चीन से लौटे 241 लोगों को निगरानी में लिया गया

इसके अलावा अब तक करोना संक्रमण जैसे प्रारम्भिक लक्षण पाए जाने पर 29 संदिग्धों के नमूने जांच के लिए एनआईवी पुणे और केजीएमयू भेजे जा चुके है जिसमे से 16 की जांच निगेटिव आयी है जबकि 13 अन्य की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इधर, चीन से लौटे 241 लोगों को निगरानी में लिया गया है।

ये भी देखें : विदेश मंत्रालय ने क्यों कहा- पाकिस्तान अगर मदद मांगता है तो विचार किया जाएगा…

वहीं 255 लोगों ने 28 दिन की निगरानी का समय पूरा कर लिया है और यह सभी स्वस्थ्य है। नेपाल बार्डर चेक पोस्ट पर गुरुवार को करीब साढे़ छह हजार लोगों की जांच की गई तथा बार्डर के समीपवर्ती 25 गांवों में सेनिटाइजेशन और करोना संक्रमण के बारे में जागरूक किया गया।

संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डा. विकासेंदु अग्रवाल के मुताबिक गुरुवार तक 945 यात्री चीन से भारत आ चुकें है और इनमे से 690 निगरानी में रखे गये है। गुरुवार को हवाई अड्डों पर 159 यात्रियों की जांच की गई।

अस्पताल कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के पूरे इंतजाम

उन्होंने बताया कि प्रदेश में करोना संक्रमण से लड़ने की पूरी तैयारी की गई है। चीन से लौटने वाले यात्रियों के लिए यूपी में 820 आइसोलेशन बेड़ों को आरक्षित रखा गया है। इन यात्रियों और अस्पताल कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के पूरे इंतजाम किए गए है। साथ ही प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों को 24 घंटे तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी देखें : कोरोना का कहर अब यहां भी! बेहाल हुआ बनारस का साड़ी उद्योग, करोड़ों डूबा

SK Gautam

SK Gautam

Next Story