×

बुलंदशहर में जहरीली शराब का कहर: चार लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर

प्रारम्भिक जानकारी में बताया गया है कि कल देर रात में गांव से ही शराब खरीदकर ली गई थी और दर्जनभर से ज्यादा लोगों ने देशी शराब पी थी। इसके बाद आज सुबह से शराब पीने वालों को उल्टियां होना शुरू हो गयी। जिसके बाद पूरे गांव में हाहाकार मच गया।

Shreya
Published on: 8 Jan 2021 5:12 AM GMT
बुलंदशहर में जहरीली शराब का कहर: चार लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर
X
बुलंदशहर में जहरीली शराब का कहर: चार लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर

लखनऊ: यूपी के बुलन्दशहर जिले में जहरीली शराब से चार लोगों की मौत हो गयी। जबकि अन्य सात की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत आबकारी विभाग के कई अधिकारी पहुंच गए हैं।

गांव से ही खरीदी थी शराब

प्रारम्भिक जानकारी में बताया गया है कि कल देर रात में गांव से ही शराब खरीदकर ली गई थी और दर्जनभर से ज्यादा लोगों ने देशी शराब पी थी। इसके बाद आज सुबह से शराब पीने वालों को उल्टियां होना शुरू हो गयी। जिसके बाद पूरे गांव में हाहाकार मच गया। आनन फानन में उन्हे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। बाद में हाल बिगडने पर सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सभी को नोएडा, दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: 10 करोड़ परिवारों से संपर्क करेगा RSS, राममंदिर के लिए जुटाएगा चंदा

Poisonous liquor died 4 (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

यूपी के इन जिलों में भी हो चुकी है जहरीली शराब से मौत

इससे पहले यूपी के अलग अलग जिलों लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं। अभी कुछ दिनों पहले प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की और नवम्बर महीने में लखनऊ के बंथरा क्षेत्र में जहरीली षराब पीने सात लोगों की मौत हुई थी । जबकि इसके पहले सितम्बर में जहरीली शराब के सेवन से मेरठ और बागपत में सात लोगों की मौत हो चुकी है। इसी तरह बागपत जिले में पिछले दो दिन में पांच लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें: अखिलेश की राम शक्ति पूजा, बोले- चित्रकूट से दूर तक जाएगी बदलाव की आवाज

हालांकि जहरीली शराब पीने से मौतें होने की घटनाओं पर लखनऊ और फीरोजाबाद जिले के आबकारी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटाया गया था। इन मामलो में प्रयागराज की फूलपुर तहसील में जहरीली शराब से मौत के मामले में जिला आबकारी अधिकारी सहित चार लोगों को निलंबित किया गया था। पर इतनी कार्रवाई के बाद विभाग के अधिकारियों में लोगों की जान माल की कोई परवाह नहीं है और अक्सर यूपी में इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

यह भी पढ़ें: UP: आधी रात चली तबादला एक्सप्रेस, 6 IPS-31 PPS अफसरों के ट्रासफर, देखें लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story