गांधी जयंती: 2 से 31 अक्टूबर से शुरू संकल्प यात्राओं पर होगा ये काम

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश मुख्यालय पर अवध क्षेत्र की बैठक में विधान परिषद चुनाव को लेकर कहा कि 2020 में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए वोटर बनाने के साथ ही स्नातकों, शिक्षको, शिक्षक संगठनों व विद्यालयों की सूची बनाने का कार्य प्रारम्भ हो चुका है और उनसे सम्पर्क भी किया जा रहा है।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी गांधी जयन्ती के अवसर पर संकल्प यात्रा शुरू करेगी जिसमें जनता को जागरूक करने का काम किया जाएगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सभी विधायकों से कहा कि 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाली गांधी संकल्प यात्रा में सांसदो के साथ विधायको को भी रहना है। पदयात्रा के दौरान जल संरक्षण-संवर्धन, प्लास्टिक मुक्त भारत, स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण जैसे जनसरोकार के कार्यों के साथ ही जम्मूकश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति के निर्णय को भी जनता के बीच रखा जाय।

ये भी देखें : थॉमस कुक! दिवालिया हुआ 178 वर्षीय पुराना ट्रैवल ग्रुप

जिला स्तर पांच कार्यकर्ता विधान परिषद चुनाव की मॉनीटरिंग के लिए कार्य कर रहे है

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश मुख्यालय पर अवध क्षेत्र की बैठक में विधान परिषद चुनाव को लेकर कहा कि 2020 में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए वोटर बनाने के साथ ही स्नातकों, शिक्षको, शिक्षक संगठनों व विद्यालयों की सूची बनाने का कार्य प्रारम्भ हो चुका है और उनसे सम्पर्क भी किया जा रहा है। क्षेत्र स्तर पांच कार्यकर्ता व जिला स्तर पांच कार्यकर्ता विधान परिषद चुनाव की मॉनीटरिंग के लिए कार्य कर रहे है।

उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर से मतदाता बनाने का कार्य चुनाव आयोग प्रारम्भ कर देगा, उससे पूर्व ही हमारी तैयारियां पूरी हो जानी चाहिए। सभी विधायकों को वोटर बनाने के काम में अभी से जुटना होगा। पार्टी विधान परिषद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, इलाहाबाद-झांसी तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद तथा गोरखपुर-फैजाबाद सीटों पर पूरी ताकत के साथ चुनाव लडेगी और सभी सीटें जीतेगी।

ये भी देखें : थाना परिसर में महिला सिपाही नेे की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

सिंह ने कहा कि 2 अक्टूबर गांधी जयन्ती से 31 अक्टूबर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती तक प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की यात्रा तय करके आमजन से सम्पर्क के लिए निकाली जा रही गांधी संकल्प यात्रा में सांसदों के साथ ही विधायक भी शामिल रहेंगे। पदयात्रा में महात्मा गांधी व सरदार पटेल के सरोकारों के साथ जनता से सेवा कार्याे के माध्यम से जुड़ना है।

देश की एकता व अखण्डता के लिए अनुच्छेद 370 समाप्त करने का निर्णय

केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का कार्य भी पदयात्रा के माध्यम से होगा ताकि गरीब, वंचित, शोषित वर्ग उन योजनाओं का लाभ उठा सके। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति के निर्णय को लोगो के बीच पहुंचाना है और जनता के बीच यह विषय भी रखना है कि देश की एकता व अखण्डता के लिए अनुच्छेद 370 समाप्त करने का निर्णय क्यों लिया गया।

ये भी देखें : मालिक से कुत्ते की पार्टी लेना पड़ा नौकर को भारी, संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसके साथ ही केन्द्र व प्रदेश सरकार के वह सभी निर्णय भी पदयात्रा के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना है जो देश व प्रदेश की आर्थिक उन्नति व सामरिक शक्ति बढाने के साथ ही राष्ट्र के स्वाभिमान, सम्मान, एकता और अखण्डता के लिए आवश्यक है। श्री सिंह ने कहा कि पदयात्रा के दौरान यह विषय भी लेकर जाइए कि केन्द्र सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए 1.45 लाख करोड़ रूपये की जो करो में छूट दी है उसका लाभ आम जनता को मिलेगा।

बैठक में प्रदेश मंत्री अमर पाल मौर्य ने शिक्षक व स्नातक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए अब तक पार्टी द्वारा किये गए कार्याे एवं आगामी योजना को बैठक में प्रस्तुत किया।