धमाके से हिला लखनऊ: विस्फोट में उड़ गया दुकानदार, अचानक फटा गैस सिलेंडर

राजधानी लखनऊ के पारा थानाक्षेत्र में एक दुकान में गैस सिलेंडर फटने से भीषण विस्फोट हो गया। इससे दुकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गई और हादसे से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

blast

धमाके से हिला लखनऊ: बिस्फोट में उड़ गया दुकानदार, अचानक फटा गैस सिलेंडर (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के पारा थानाक्षेत्र से है, जहां पर एक दुकान में गैस सिलेंडर फटने से भीषण विस्फोट हो गया। इस भयंकर धमाके से जहां दुकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गई तो वहीं इस हादसे के चलते एक व्यक्ति के मौत भी हो गई है।

विस्फोट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पारा थानाक्षेत्र के आलमनगर में फ्लाईओवर के बगल वाली सड़क पर स्थित पान मसाले के थोक विक्रेता विजय ट्रेडर्स की दुकान में सिलेंडर में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के लोग सहम गए। विस्फोट से दुकान का सारा सामान बाहर सड़क पर आ गया और लोहे की ग्रिल भी टूट कर उखड़ गई। गैस सिलेंडर में हुए इस विस्फोट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है।

पुलिस ने घेराबंदी कर आवागमन पर लगाई रोक

वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क पर घेराबंदी कर आवागमन को रोक दिया है और विस्फोट के कारणों का पता तथा मृत व्यक्ति की शिनाख्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें: दो दिग्गज एक साथ: आनंद कुमार और आरके श्रीवास्तव, असाधारण व्यक्तित्व के धनी

aligarh thana
(फोटो- सोशल मीडिया)

थाने में हुआ था भयंकर ब्लास्ट

बता दें कि इसके कुछ ही दिन पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में थाने के अंदर बड़ा धमाका हो गया था। ब्लास्ट इतना भयानक था कि पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग में आग लग गई थी। इस हादसे ने पुलिस विभाग में हड़कंप का माहौल पैदा कर दिया था। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट थाने में रखे बारूद और आतिशबाजी से हुआ, जिसे पुलिस ने दिवाली के दौरान जब्त किया था।

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई: देश के अंदर 42 ठिकानों पर छापा, करोड़ों की प्रापर्टी जब्त

नहीं हुआ कोई भारी नुकसान

जानकारी के मुताबिक, थाने की कंडम बिल्डिंग में पुराना माल खाना बना हुआ है,जहां दिवाली पर जब्त की गई आतिशबाजी और भारी मात्रा में खुला बारूद रखा था। इस हादसे से पुलिस में अफरा तफरी मच गयी। हालाँकि ये राहत की बात रही कि ब्लास्ट में किसी बड़ी हानि या जान को नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम देशों की धमकी के बाद भी नहीं डरा फ्रांस, मस्जिदों को कर दिया बंद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App