×

इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई: देश के अंदर 42 ठिकानों पर छापा, करोड़ों की प्रापर्टी जब्त

तलाशी के दौरान 500 करोड़ रुपये से अधिक की आवास प्रविष्टियों के दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है। 2.37 करोड़ रुपये की नकदी समेत 2.89 के आभूषण भी पकड़े गये हैं। साथ ही चेकिंग के दौरान , 17 बैंक लॉकरों के बारें में भी पता चला है। 

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 6:51 AM GMT
इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई:  देश के अंदर 42 ठिकानों पर छापा, करोड़ों की प्रापर्टी जब्त
X
केंद्र सरकार की तरफ से वित्त वर्ष 2019-20 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की डेडलाइन एक महीने तक के लिए बढ़ा दी गई है। अब आप 31 दिसंबर 2020 तक रिटर्न (Income Tax Return) फाइल कर सकते हैं।

नई दिल्ली: इस वक्त इनकम टैक्स विभाग से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और गोवा में एंट्री ऑपरेटर संजय जैन और उनके लाभार्थियों के 42 परिसरों पर छापा मारा है।

अब तक 2.37 करोड़ रुपए नकद और 2.89 करोड़ रुपए के आभूषण बरामद कर लिए गये हैं और चेकिंग अभियान अभी भी जारी है।

वहीं केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बताया कि बीते दिन फर्जी बिलिंग के जरिए बड़ी संख्या में नकदी के प्रवेश संचालन और उत्पादन का रैकेट चलाने वाले व्यक्तियों के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में रुपये और आभूषण को जब्त किया गया।

बताया जा रहा है की तलाशी के दौरान 500 करोड़ रुपये से अधिक की आवास प्रविष्टियों के दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है। 2.37 करोड़ रुपये की नकदी समेत 2.89 के आभूषण भी पकड़े गये हैं। साथ ही चेकिंग के दौरान , 17 बैंक लॉकरों के बारें में भी पता चला है। अभी ये जांच जारी है।

money छापे की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

इनकम इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की डेडलाइन बढ़ाई गई

केंद्र सरकार की तरफ से वित्त वर्ष 2019-20 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की डेडलाइन एक महीने तक के लिए बढ़ा दी गई है। अब आप 31 दिसंबर 2020 तक रिटर्न (Income Tax Return) फाइल कर सकते हैं।

इसकी जानकारी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (Central Board of Direct Taxes- CBDT) ने दी है।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

Police Team पुलिस की फोटो(सोशल मीडिया)

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा है कि करदाताओं के लिए इनकम इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है।

अब अंतिम तारीख को बढ़ाकर 31 दिसंबर 2020 तक कर दिया गया है। CBDT ने जारी बयान में कहा है कि करदाताओं के पास इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने के लिए और समय मिल सके इसलिए डेडलाइन को बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story