×

आजमगढ़ में महाशिवरात्रि: मंदिर परिसर में कलाकारों का जमावड़ा, दिखा भव्य नजारा

भवरनाथ मंदिर परिसर में आजमगढ़ के गायक कलाकार के साथ-साथ पूरे देश के कलाकारों का जमावड़ा रहा। भवर नाथ मंदिर परिसर में सैकड़ों गायक कलाकारों ने एक से एक बढ़कर प्रस्तुति दी।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 12:34 PM GMT
आजमगढ़ में महाशिवरात्रि: मंदिर परिसर में कलाकारों का जमावड़ा, दिखा भव्य नजारा
X
आजमगढ़ में महाशिवरात्रि: मंदिर परिसर में कलाकारों का जमावड़ा, दिखा भव्य नजारा

आजमगढ़ : महाशिवरात्रि को लेकर गुरुवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में गाजे-बाजे के साथ शिव की बारात निकाली गई। शिव बारात में बारातियों की झुंड में शामिल हजारों श्रद्धालुओं ने भक्ति गीतों व शिव भजन मेरा भोला है भंडारी, करें नंदी की सवारी, शंकरनाथ रे आदि गाने पर जमकर ठुमके लगाए। देशभर में आजमगढ़ का प्रसिद्ध मंदिर भवर नाथ मंदिर पर बुधवार की रात्रि से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा।

महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर परिसर में कलाकारों का जमावड़ा

भवरनाथ मंदिर परिसर में आजमगढ़ के गायक कलाकार के साथ-साथ पूरे देश के कलाकारों का जमावड़ा रहा। परिसर में सैकड़ों गायक कलाकारों ने एक से एक बढ़कर प्रस्तुति दी। आजमगढ़ के लोकप्रिय गायक राजेश रंजन के नेतृत्व में कार्यक्रम देर रात तक चला। परिसर में हजारों हजार भक्त लगातार झूमते रहे। बाबा भवर नाथ मंदिर सीमित की तरफ से सैकड़ों लोगों को वस्त्र और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

भवर नाथ मंदिर में पूरे भारतवर्ष की नामचीन हस्तियों ने प्रस्तुति दी

आजमगढ़ जिले के गायक राजेश रंजन ने कहा कि हम लोगों का सौभाग्य है महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मंदिर परिसर में प्रस्तुति देने का अवसर मिला है। इस बात की महाशिवरात्रि अद्भुत रहे हम लोग पिछले 2 दशकों से लगातार बाबा की सेवा कर रहे हैं लेकिन इतना जबरदस्त उत्साह अब तक नहीं देखा था। आजमगढ़ में भवर नाथ मंदिर पूरे भारतवर्ष नामचीन हस्तियां कलाकार आकर प्रस्तुति दी, दलाल घाट से बरात निकाली गयी।

azamgarh

ये भी पढ़े.....नए कृषि कानूनः जानिए उन राज्यों की रिपोर्ट, जहां पहले से खत्म है एपीएमसी

कई मंदिरों से भगवान शिव की बारात रथ पर निकाली

शिव बारात में भगवान शिव की आकर्षक झांकी का केन्द्र बना रहा। कई मंदिरों से भगवान शिव की बारात रथ पर ही निकाली गई। हालांकि पुलिस लाइन से शिव की बारात खुले जीप पर निकाली गयी। शहर के ठाकुरबाडी मंदिर से निकाली गयी झांकी में शिव की झांकी के आगे-आगे डीजे की धुन पर युवाओं की टोली थिरकती नजर आयी। मंदिर परिसर में ही श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद स्वरूप जिलेबी एवं ठंडई की व्यवस्था थी। लोगों ने जमकर इसका स्वाद चखा। जगह जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। बाबा भवर नाथ मंदिर आने वाले रास्तों पर चार चक्का वाहन पर प्रतिबंध लगाया गया था, अब तो किसी प्रकार की समस्या ना हो के लिए थानों की फोर्स सुरक्षा व्यवस्था में लगी रही।

रिपोर्ट : सौरभ उपाध्याय

ये भी पढ़े.....कानपुर देहात की महिलाएं ऐसे बन रहीं आत्मनिर्भर, लोगों को दे रही हैं प्रेरणा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story