×

श्मसान का ठेकेदार: 25 मौतों का जिम्मेदार, गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित

मुरादनगर श्मशान घाट हादसे के मामले में गाजियाबाद के एसएसपी ने फरार ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए उसपर 25 हजार का इनाम रखा है।

Shivani Awasthi
Published on: 4 Jan 2021 5:35 PM GMT
श्मसान का ठेकेदार: 25 मौतों का जिम्मेदार, गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित
X
गाजियाबाद हादसा: सीएम योगी ने मृतकों के परिवार के लिए किया मुआवजे का ऐलान

गाजियाबाद: मुरादनगर श्मशान घाट में हुए हादसे को लेकर अब एक्शन की बारी है। श्मशान घाट में लेंटर गिरने के बाद हुईं 25 मौतों ने घटिया निर्माण में अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत की पोल खोल कर रख दी। मामले में पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी कर ली है, वहीं फरार ठेकेदार को पकड़ने के लिए उसपर 25 हजार का इनाम घोषित किया है।

श्मशान हादसे में नगरपालिका EO,जूनियर इंजीनियर और सुपरवाइजर गिरफ्तार

दरअसल, मुरादनगर श्मशान घाट में लेंटर गिरने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष समेत ठेकेदार अजय त्यागी और कई अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

ये भी पढ़ेंः राज्य में फैली दहशत: इस खतरनाक बीमारी ने दी दस्तक, अचानक गिरकर मर रहे पक्षी

ठेकेदार फरार, सब पर केस दर्ज

मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम के निर्देश पर इन सभी जिम्मेदार लोगों पर गैर इरादतन हत्या, भ्रष्टाचार लापरवाही सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज क़िया गया। वहीं केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने सभी की गिरफ्तारी शुरू की तो ठेकेदार अजय त्यागी फरार हो गए। हालंकि पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, इसमें मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष का नाम शामिल हैं।

ghaziabad-terrible-accident-muradnagar-graveyard-roof-collapse-update-23-died

ठेकेदार पर 25 हजार का इनाम घोषित:

अब तक ठेकेदार अजय त्यागी पकड़ में नहीं आ सका है। ऐसे में गाजियाबाद के एसएसपी ने ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए उसपर 25 हजार का इनाम रखा है। बता दें कि अजय त्‍यागी ने श्‍मशान घाट के सौंदर्यीकरण का ठेका 50 लाख रुपये में लिया था। आरोप है कि यह ठेकेदार घटिया दर्जे का निर्माण कार्य कराने के लिए कुख्‍यात है।

ये भी पढ़ें: सलमान के परिवार पर मुसीबत: भाई सोहेल-अरबाज पर FIR, इस केस में आया नाम

हादसे से घटिया निर्माण की खुली पोल

गौरतलब है कि जिस श्मसान घाट में ये दर्दनाक हादसा हुआ उसी गलियारे का निर्माण दो महीने पहले ही हुआ था। वहीं 15 दिन पहले ही उसे आम लोगों के लिए खोला गया। इस गलियारे का अभी तक लोकार्पण भी नहीं हुआ था। वहीं हादसे के बाद गलियारे के गिरने की वजह घटिया निर्माण बताया। जिसके बाद अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत की पोल खुल गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story