×

जिले में जारी कोरोना का कहर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिले 7 पॉजिटिव

इसी के तहत उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में भी कोरोना महामारी को रोकने के लिए रोज कोरोना जांच किया जा रही है। ताकि जिलें में बढ़ रहे कोरोना को रोका जा सके।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 3:57 PM GMT
जिले में जारी कोरोना का कहर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिले 7 पॉजिटिव
X

गाजीपुर: वैश्विक महामारी कोरोना पुरे देश में जारी है। लाख उपाय के बावजूद भी इस बीमारी पर ब्रेक नहीं लग रहा। आए दिन प्रदेश के हर एक जिलें से बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। जिसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार बड़े स्तर पर हर एक जिले में कोरोना टेस्ट करवा रही है। ताकी बढ़ते कोरोना पर रोक लगाई जा सके। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में भी कोरोना महामारी को रोकने के लिए रोज कोरोना जांच किया जा रही है। ताकि जिलें में बढ़ रहे कोरोना को रोका जा सके।

बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर किया गया जांच, 7 पॉजिटिव

जिले में बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए तेजी के साथ जांच अभियान चलाया जा रहा हैं। ताकि कोरोना वैश्विक महामारी को रोका जा सके। इसी के तहत गाजीपुर जिले के हर एक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड एनटिजन किट से जांच किया जा रही है। गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद तहसील के अंतर्गत आने वाले बाराचवर सामुदायिक केन्द्र पर भी कोरोना जांच की गई।

ये भी पढ़ें- कोरोना से मौत: 14 घंटे तक घर में पड़ा रहा शव, रोते रहे परिजन, नहीं मिली मदद

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्साधिकारी डाक्टर नवीन कुमार सिंह व लैब टैक्नीशियन (एलटी) डाक्टर चन्द्रशेखर यादव संयुक्त रुप से बताया की यहां जाच तीन दिनो से की जा रही है। एलटी चद्रशेखर यादव ने बताया की अब तक हुए जांच में पुरे बाराचवर ब्लाक से क्षेत्र से 323लोगो का एनटिजन कीट द्वारा जांच की जा चुकी है।अब तक किये जांच में 7, पाजिटिव मरीज मिले हैं। डॉक्टर नवीन कुमार सिंह ने बताया की ये जांच प्रतिदिन की जाएगी।

भरवाया जा रहा शपत पत्र

चिकित्साधिकारी नवीन कुमार सिंह ने बताया की जांच में पॉजिटिव मिले मरीजों को सपत पत्र भरवाकर होम आईसोलेशन किया जा रहा है या तो कोबीड सेंटर भेज दिया जा रहा हैं। एक सवाल के जबाब में डॉक्टर सिंह ने बताया की पॉजिटिव मिले मरीजों को तुरंत अलग कर दिया जा रहा है और उनके संपर्क में आये व्यक्तियों को बुलाकर उनकी भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- 1 करोड़ के लिए हत्या: प्रियंका बोलीं- खबरें नहीं देखते क्या CM, अखिलेश ने घेरा

चिकित्साधिकारी नवीन कुमार सिंह ने बताया की आशा कर्मियों को भी इस अभियान में लगाया गया है। आगे उन्होंने कहा की हर एक गांव में आशा कर्मियों द्वारा थर्मल स्क्रिनिंग व प्लस आक्सी मिटर द्वारा जांच किया जा रहा हैं।

रिपोर्ट- रजनीश कुमार मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story