×

कोरोना से मौत: 14 घंटे तक घर में पड़ा रहा शव, रोते रहे परिजन, नहीं मिली मदद

कोलकाता के दक्षिण 24 परगना जिले से इंसानियत को शर्मसार करने देने वाली घटना सामने आई है। यहां कोरोना वायरस से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। उसकी उम्र 65 साल थी।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 3:36 PM GMT
कोरोना से मौत: 14 घंटे तक घर में पड़ा रहा शव, रोते रहे परिजन, नहीं मिली मदद
X

कोलकाता: कोलकाता के दक्षिण 24 परगना जिले से इंसानियत को शर्मसार करने देने वाली घटना सामने आई है। यहां कोरोना वायरस से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। उसकी उम्र 65 साल थी।

उसके घरवालों का आरोप है कि उनके आवास में मृतक का शव 14 घंटे तक पड़ा रहा। लेकिन, बार-बार कॉल किए जाने के बावजूद न तो पड़ोस से किसी ने कोई मदद की और न ही स्थानीय पार्षद ने फोन उठाया।

परिवार के सदस्यों ने बताया कि करीब 65 वर्ष की आयु के व्यक्ति की रविवार की आधी रात को मौत हो गई थी। मृतक के भाई ने बताया कि हमने पार्षद अशोक मंडल से कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन किसी भी कॉल का जवाब नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान पर लॉकडाउन का कहर, पत्थर तोड़कर पाल रहे पेट

हमने राज्य स्वास्थ्य विभाग से भी संपर्क किया लेकिन किसी ने मदद नहीं की।’ , ‘मेरे बड़े भाई के अलावा परिवार के तीन अन्य लोगों की भी कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दादा(भाई) की रविवार रात 11.55 बजे मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि पड़ोस से भी कोई मदद के लिए नहीं आया। जब राज्य के मंत्री और स्थानीय विधायक पार्थ चटर्जी ने हस्तक्षेप किया, तब जाकर शव का अंतिम संस्कार हो पाया।

यह भी पढ़ें: राजस्थान सियासी संकट: स्पीकर सीपी जोशी ने मारी पलटी, SC से वापस ली याचिका

बेड से गिरने से कोरोना मरीज की मौत

तेलंगाना के करीमनगर में एक सरकारी अस्पताल में एक बुजुर्ग मरीज की बेड से गिरने की वजह से तड़प-तड़पकर मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा कोरोना मरीज को भुगतना पड़ा।

बताया जा रहा है कि बेड से गिरने के बाद संक्रमण के डर की वजह से कोई भी बुजुर्ग कोरोना मरीज की मदद के लिए आगे नहीं आया। जिस वजह से उनकी मौत हो गई। मरीज को 22 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सांस लेने में परेशानी होने के बाद कराया गया था एडमिट

जानकारी के मुताबिक, गंगाधारा मंडल के वेंकटैयापल्ली के रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग को कुछ दिनों से सांस लेने में परेशानी हो रही थी, जिसके बाद उनका कोरोना जांच कराया गया।

जिसके रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद मरीज को अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। रविवार को मरीज बेड से गिर गया और ऑक्सीन सप्लाई बंद हो गई। जिस वजह से मरीज की से तड़प-तड़पकर मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश-चीन-पाक की बढ़ती दोस्ती: हसीना का भारतीय राजदूत से मिलने से इंकार

Newstrack

Newstrack

Next Story