×

UP में जर्मनी की ये कंपनी बनाएगी हर साल 25 लाख जूते, 10 हजार को मिलेगी नौकरी

वॉन वेलेक्स द्वारा प्रदेश में विभिन्न चरणों में तीन परियोजनाओं में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा, जिनमें लगभग 10,000 रोज़गार के अवसर सृजित होंगे। इन परियोजनाओं में कम्पनी द्वारा विभिन्न प्रकार के 50 लाख जोड़ी़ जूतों के वार्षिक उत्पादन का लक्ष्य है।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 3:54 PM GMT
UP में जर्मनी की ये कंपनी बनाएगी हर साल 25 लाख जूते, 10 हजार को मिलेगी नौकरी
X
UP में जर्मनी की ये कंपनी बनाएगी हर साल 25 लाख जूते

लखनऊ: आगरा की दो जूता इकाइयों में अब तरह तरह के 25 लाख जोड़े जूतों का हर साल उत्पादन किया जाएगा। जर्मनी की वॉन वेलक्स कम्पनी की दो फुटवियर इकाइयों का उद्घाटन आज अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग आलोक कुमार ने किया।

तीन परियोजनाओं में करेगी 300 करोड़ का निवेश

वॉन वेलेक्स द्वारा प्रदेश में विभिन्न चरणों में तीन परियोजनाओं में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा, जिनमें लगभग 10,000 रोज़गार के अवसर सृजित होंगे। इन परियोजनाओं में कम्पनी द्वारा विभिन्न प्रकार के 50 लाख जोड़ी़ जूतों के वार्षिक उत्पादन का लक्ष्य है। इन इकाइयों की स्थापना एक्सपोर्ट प्रमोशन इंडस्ट्रियल पार्क आगरा में भारत के इआट्रिक इण्डस्ट्रीज ग्रुप के साथ साझेदारी में की गई हैं। इन दोनों इकाइयों में कुल 2,000 रोजगार के अवसर पैदा हैं।

ये भी पढ़ें: फेल हुआ मिशन शक्ति अभियान! बाजारों में भारी भीड़, फिर भी नहीं सुरक्षा का इंतजाम

अपर मुख्य सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग, आलोक कुमार ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की दिशा में संकट को अवसर में बदलने के विजन के परिणाम मिलने प्रारम्भ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद के कालखण्ड में यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिसमें मात्र पांच माह के अल्प समय में निवेश-प्रस्ताव क्रियान्वित होकर उत्पादन भी प्रारम्भ हो गया है।

निवेशकों की सुविधा के लिए नए संस्थागत सुधारों के विषय में बताते हुए, आलोक कुमार ने कहा कि अब मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक नई एकीकृत निवेश एवं सुगमता संस्था, ‘इन्वेस्ट यूपी’ का गठन किया गया है, उन्होंने कहा कि उद्यमियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, किन्तु उत्तर प्रदेश सरकार राज्य की नीतियों के अन्तर्गत पूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पूर्व आज प्रारम्भ की गई इकाइयों का उल्लेख करते हुए, मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ), ईआट्रिक इण्डस्ट्रीज़ आशीष जैन ने बताया कि इन इकाइयों से प्रदेश में रोजगार के अवसर और बढ़ेंगे ।

.ये भी पढ़ें: करवाचौथ पर मोरपंख चूड़े की बढ़ी डिमांड, मंहगे दाम के बावजूद हो रही खरीदारी

Newstrack

Newstrack

Next Story