×

गाजीपुर: घूसखोर ग्राम प्रधान के खिलाफ होगी कार्रवाई, प्रभारी मंत्री ने दिया आश्वासन

प्रभारी मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल ने पीड़ितो को आश्वासन देते हुए कहा कि आवास का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में आता है। मंत्री ने कहा कि प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने सेक्रेटरी मुकेश सिंह को निलंबित करने का आश्वासन भी दिया।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 6:29 PM GMT
गाजीपुर: घूसखोर ग्राम प्रधान के खिलाफ होगी कार्रवाई, प्रभारी मंत्री ने दिया आश्वासन
X
टोडरपुर के प्रधान मुन्ना राजभर पर आरटीआई दाखिल कर गांव के ही रंजीत मिश्रा ने आरोप लगाया था कि प्रधान शौचालय बनवाने के नाम पर गबन किया है।

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश गाजीपुर जनपद के बाराचवर विकास खण्ड अंतर्गत टोडरपुर गांव के प्रधान मुन्न राजभर द्वारा आवास के नाम पर एक महिला से 15000 हजार का घूस लेते वीडियो वायरल होने के बाद जिले के प्रभारी मंत्री टोडरपुर गांव में पीड़ितो के बीच आ धमके। मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल सीधे उन महिलाओं से संपर्क किया जिनसे प्रधान द्वारा घूस मांगा गया था।

कार्रवाई का दिया आश्वासन

प्रभारी मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल ने पीड़ितो को आश्वासन देते हुए कहा कि आवास का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में आता है। मंत्री ने कहा कि प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने सेक्रेटरी मुकेश सिंह को निलंबित करने का आश्वासन भी दिया। मंत्री ने कहा की सरकार के पैसे का रक्षा करने का अधिकार सेक्रेटरी और बीडीओ का है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

प्रधान के उपर होगी कठोरतम कार्रवाई

उन्होंने मीडिया को बताया कि प्रधान के उपर कठोरतम कार्यवाही की जायेगी। मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि इसमें सेक्रेटरी को निलंबित किया जायेगा। खण्ड विकास अधिकारी व जांच मे विभाग के जीतने भी कर्मचारी दोषी पाये जायेंगे।उनके उपर सख्त कार्यवाही की जायेगी। आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि और भी मामले संज्ञान में आये हैं। जिसकी जांच की जायेगी अगर इसमें प्रधान दोषी पाये जाते हैं तो और भी धारा बढ़ाकर प्रधान के उपर कार्यवाही की जायेगी। मंत्री ने कहा पंचायत सचिव द्वारा प्रधान के उपर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें…लखनऊ में क्रिसमस की धूम, मास्क पहन लोगों ने मनाया त्योहार, देखें तस्वीरें

ग्रामीणों ने प्रधान व पंचायत सचिव पर लगाया आरोप

वीडियो वायरल होने के बाद टोडरपुर गांव पहुंचे मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल से ग्रामीणों ने प्रधान मुन्ना राजभर व पंचायत सचिव मुकेश सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि आवास के नाम प्रधान मुन्ना राजभर 15000 हजार का घूस मांग रहे थे। ग्रामीणों ने कहा कि प्रधान मुन्ना राजभर घूस लेते हुए कहा कि इसमें सेक्रेटरी भी लेगें। ग्रामीणों ने मंत्री से कहा कि पंचायत सचिव कभी भी गांव में नहीं आते। कहने पर कहते हैं कि मैं भगवान हूं क्या।

ये भी पढ़ें…प्रियंका की अगुवाई में कांग्रेस ने ली अंगड़ाई, खड़ा हो गया सीतापुर में संगठन

बता दें कि टोडरपुर गांव के प्रधान मुन्ना राजभर का कुछ दिन पुर्व घूस लेते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडिया वायरल हो गया था जिसमें प्रधान एक महिला से 15000 हजार का घूस मांग रहे थे। वीडियो संज्ञान में आते ही खण्ड विकास अधिकारी ने मामले की जांच की थी जिसमें प्रधान दोषी पाये गये थे।

ये भी पढ़ें…पूर्व मंत्री का निधन, समर्थकों में शोक की लहर, श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता

प्रधान पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

टोडरपुर के प्रधान मुन्ना राजभर पर आरटीआई दाखिल कर गांव के ही रंजीत मिश्रा ने आरोप लगाया था कि प्रधान शौचालय बनवाने के नाम पर गबन किया है। आरटीआई से मीली जानकारी के अनुसार टोडरपुर गांव में 475 शौचालय का 58 लाख रुपय आया था जिसमें सिर्फ 215 का ही जमीनी स्तर पर निर्माण कराया गया। इसकी शिकायत रंजीत मिश्रा ने कोर्ट में भी की जहां जांच का आदेश तो हुआ, लेकिन प्रधान के खिलाफ अब तक एक भी जांच नहीं हो सकी।

रिपोर्ट: रजनीश कुमार मिश्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story