×

Afzal Ansari: जेल में बंद माफिया मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी की तबियत बिगड़ी, इन बीमारियों से हैं पीड़ित

Afzal Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की बीते दिन जेल में तबीयत बिगड़ गई। हालांकि मेडिकल टीम ने तत्काल परीक्षण किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Jun 2023 8:35 AM GMT
Afzal Ansari:  जेल में बंद माफिया मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी की तबियत बिगड़ी, इन बीमारियों से हैं पीड़ित
X
Afzal Ansari (Image: Social Media)

Afzal Ansari: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई और पूर्व लोकसभा सांसद अफजाल अंसारी करीब दो माह से गाजीपुर की जेल में बंद हैं। गैंगस्टर मामले में सजायाफ्ता अंसारी की तबियत बीते दिनों अचानक बिगड़ गई। प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज से एक तीन सदस्यीय टीम आई और उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया। पूर्व सांसद की स्वास्थ्य जांच के लिए आए डॉक्टरों ने उनका उपचार किया और दवाईयां दीं। जिसके बाद से उनका स्वास्थ्य स्थिर है। हालांकि, जेल प्रशासन उनकी स्वास्थ्य की कड़ी निगरानी कर रहा है।

हाई प्रोफाइल कैदी होने के कारण उनके हेल्थ की जांच पिछले दो-तीन दिनों से रोज सुबह-शाम हो रही है। उनके स्वास्थ्य से जुड़े हेल्थ रिपोर्ट को वरीय अधिकारी को भी भेजा जा रहा है। गाजीपुर संसदीय सीट से साल 2019 में बीएसपी के टिकट पर बीजेपी के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा को हराकर एमपी बने अफजाल अंसारी एक आपराधिक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद अपनी सांसदी गंवा बैठे।

20 जून को बिगड़ गई थी तबियत

गाजीपुर जिला कारगार में बंद पूर्व सांसद अफजाल अंसारी की तबियत 20 जून को अचानक बिगड़ गई। जेल प्रशासन ने तुरंत महर्षि विश्वामित्र स्वशासी मेडिकल कॉलेज से डॉक्टर्स की एक टीम को भेजने की सूचना दी। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने तीन सदस्यीय टीम को मौके पर भेजा। अगले दिन यानी 21 जून को एकबार फिर अंसारी की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है। जांच करने आए डॉक्टर्स का कहना है कि अत्यधिक गर्मी और उमस की वजह से उनकी हालात खराब हुई थी। फिलहाल उनकी तबियत स्थिर है।

इन बीमारियों से पीड़ित हैं अफजाल अंसारी

कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी को कई बीमारियों ने भी जकड़ रखा है। उन्हें मधुमेह और रक्तचाप जैसी बीमारियां हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि अत्यधिक गर्मी और ज्यादा सोचने की वजह से इस तरह की बीमारियों से ग्रस्ति लोगों की तबियत खराब होने की संभावना बनी रहती है।

कब से जेल में हैं अफजाल ?

गाजीपुर की स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट ने 29 अप्रैल 2023 को गैंगस्टर के एक मामले में अफजाल अंसारी को चार साल की सजा सुनाई थी। सजा के ऐलान के साथ ही जनप्रतिनिधित्व कानून के चलते उनकी सांसदी चली गई। कोर्ट परिसर में ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। अंसारी ने इस मामले में ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाया है, जहां से फिलहाल उन्हें राहत नहीं मिली है।
मुख्तार की भी कम नहीं हो रही मुश्किलें

बांदा जेल में बंद कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। बाराबंकी में दर्ज एंबुलेंस और गैंगस्टर एक्ट मामले में उनके खिलाफ कोर्ट ने आरोप निर्धारित कर दिए हैं। इस दौरान मुख्तार समेत उसके 12 गुर्गों की कोर्ट में पेशी हुई। माफिया डॉन की पेशी बांदा जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई। आरोप निर्धारित होने के बाद कोर्ट में गैंगस्टर मामले में 29 जून को और एंबुलेंस मामले में 4 जुलाई को सुनवाई होगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story