×

Ghosi Byelection 2023: सपा प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के दौरान भारी बवाल, पुलिस से हुई जमकर बहसबाजी

Ghosi Byelection 2023 Latest Update: गुरूवार को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में सुधाकर सिंह अपने समर्थकों के साथ पूरा लाव-लश्कर लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Aug 2023 10:17 AM GMT
Ghosi Byelection 2023: सपा प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के दौरान भारी बवाल, पुलिस से हुई जमकर बहसबाजी
X
Ghosi Byelection 2023 Latest Update (Photo- Social Media

Ghosi Byelection 2023 Latest Update: घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मऊ जिले का सियासी तापमान चढ़ा हुआ है। गुरूवार को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में सुधाकर सिंह अपने समर्थकों के साथ पूरा लाव-लश्कर लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। सिंह जब कलेक्ट्रेट में बने नामांकन केंद्र के अंदर दाखिल होने लगे तो उनके साथ सपा जिलाध्यक्ष भी हो लिया। लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जिसपर जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव भड़क गए। इतना ही नहीं उन्हें रोकने पर उनके समर्थक भी गुस्सा हो और इसके बाद बहसबाजी का दौर शुरू हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच पहले तो जमकर कहासुनी हुई, फिर देखते ही माहौल कंट्रोल से बाहर हो गया और दोनों के बीच झड़प शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि करीब 20 मिनट तक कलेक्ट्रेट परिसर हंगामे का केंद्र बना रहा। मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया था। फिर स्थिति को बेकाबू होता देख पार्टी के बड़े नेता बीच-बचाव के लिए आए और उग्र हो रहे नौजवान कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

सपा ने लगाया पुलिस पर गंभीर आरोप

समाजवादी पार्टी ने मऊ पुलिस पर उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं को जबरन रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस पर बीजेपी के एजेंट की तरह काम करने का आरोप लगाया। सपा नेताओं का दावा है कि बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के दौरान जिलाध्यक्ष को अंदर जाने दिया गया था। लेकिन उनके प्रत्याशी के पर्चा भरने के दौरान जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव को प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है।

वहीं, पुलिस ने सपा नेताओं के आरोपों को खारिज करते हुए बयान जारी किया है। पुलिस ने कहा कि नियम के मुताबिक, प्रत्याशी के साथ पर्चा दाखिल करने के लिए अंदर केवल पांच लोग ही जा सकते हैं। इसलिए, ज्यादा लोगों को अंदर आने से रोका गया।

कांग्रेस – बसपा मैदान से अभी भी दूर

घोसी विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए अब तक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और मुख्य समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। इन दोनों उम्मीदवारों के अलावा अभी तक तीन अन्य प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है, जिनमें आम आदमी पार्टी के राजकुमार चौहान, जनता क्रांति पार्टी के मुन्नीलाल चौहान और जन राज्य पार्टी के सुनील चौहान शामिल हैं। आज यानी गुरूवार 17 अगस्त को नामांकन की अंतिम तिथि है, लेकिन बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और कांग्रेस के उम्मीदवारों का कोई अता-पता नहीं है।

5 सितंबर को होगा मतदान

समाजवादी पार्टी से बीजेपी में गए दारा सिंह चौहान द्वारा इस्तीफा दिए जाने के कारण महज करीब डेढ़ साल में मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की नौबत आई है। निर्वतमान विधायक दारा सिंह चौहान अबकी बार कमल के सिंबल पर चुनाव मैदान में होंगे। वहीं, 2012 में यहां से सपा के टिकट पर जीते सुधाकर सिंह अबकी बार फिर से वही परिणाम दोहराने उतरेंगे। उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख 5 सितंबर है और नतीजे 8 सितंबर को सामने आएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story