इटावा: शिकायत लेकर पहुंची तो थानेदार ने गाली देकर भगाया! युवती ने की आत्महत्या

जसवंतनगर तहसील के बलरई थाना क्षेत्र में 20 जनवरी को दोपहर में शौच के लिए निकली युवती से एक युवक ने छेड़छाड़ की। इसके बाद पीड़िता परिजन के साथ बलरई थाने पहुंचे ताकि मामला दर्ज कराया जा सके, लेकिन थानेदार ने पीड़िता के भाई को गाली गलौंच कर थाने से भगा दिया था।

Published by Dharmendra kumar Published: January 23, 2021 | 12:34 am
Girl Suicide

इटावा: शिकायत लेकर पहुंची तो थानेदार ने गाली देकर भगाया! युवती ने की आत्महत्या (फोटो: सोशल मीडिया)

इटावा: उत्तर प्रदेश की सरकार मिशन शक्ति अभियान चला रही है। इसके तहत हर महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दावा किया जा रहा है, लेकिन अब इस अभियान की सक्रियता पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इटावा बलरई थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ से तंग और पुलिस के कार्रवाई ना करने से क्षुब्ध लड़की ने दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली।

जिले के जसवंतनगर तहसील के बलरई थाना क्षेत्र में 20 जनवरी को दोपहर में शौच के लिए निकली युवती से एक युवक ने छेड़छाड़ की। इसके बाद पीड़िता परिजन के साथ बलरई थाने पहुंचे ताकि मामला दर्ज कराया जा सके, लेकिन थानेदार ने पीड़िता के भाई को गाली गलौंच कर थाने से भगा दिया था। फिर 21 जनवरी को मामला दर्ज न कर पुलिस ने दबाव बनाकर दोनों पक्षों में समझौता करा दिया।

मृतक लड़की की भाई ने बलरई थाना प्रभारी ब्रजेन्द्र सिंह पर शिकायत ना दर्ज कर गाली गलौंच कर भगाने का आरोप लगाया है। भाई का आरोप है कि थानेदार ने 21 जनवरी को दवाब बनाकर समझौता करा दिया था जिसके बाद परेशान बहन रात भर घर में रोती रही और 22 जनवरी की सुबह ट्रेन से कटकर दे दी जान।

ये भी पढ़ें…बलिया में भीषण हादसा, ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली को मारी टक्कर, मां-बेटे की मौत

एसएसपी अपर्णा गौतम ने बताया तहरीर के आधार पर कार्यवाही की जायेगी, थानेदार पर जो आरोप लगे हैं उसके लिए एसपी सिटी से जांच तलब की है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें…लखनऊ: छेड़छाड़ से तंग युवती ने की आत्महत्या, 7 महीने से युवक कर रहा था परेशान

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद मिशन शक्ति अभियान के तहत प्रत्येक थाने में महिला हेल्प डेस्क खोले गए हैं, लेकिन बलरई थाने का यह महिला हेल्पडेस्क केवल दिखावा साबित हुआ।

ये भी पढ़ें…वाराणसी: Tandav पर RSS नेता इंद्रेश बोले- निर्माताओं ने किया संविधान का अपमान

पीड़िता के आत्महत्या करने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। मौके पर एसडीएम जसवंतनगर ज्योत्स्ना बंधु, सीओ जसवंतनगर मस्सा सिंह पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। उसके बाद जनपद में एसएसपी आकाश तौमर के छुट्टी पर जाने के चलते उनका चार्ज संभाली। पड़ोसी जनपद औरैया की एसपी अपर्णा गौतम, एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह रेलवे ट्रैक पर पहुंचे। उसके बाद बलरई थाने में पीड़िता के परिवार के साथ बात कर इस बात को माना कि लड़की के साथ छेड़खानी की घटना हुई थी। इसके साथ ही बताया कि थानेदार के ऊपर लगे आरोपों की जांच एसपी सिटी प्रशान्त कुमार को सौपी गई है।

रिपोर्ट: उवैश चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App