×

कानपुर देहात में जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र के समक्ष मनाया गया ग्लोबल हैंडवाशिंग डे

वायरस के कारण आपस में दूरियां फासले तय कर दिए। साथ ही चीन भी इस घातक वायरस से खुद अछूता नहीं रहा। इसके बाद तो मानो प्रत्येक राष्ट्र इस घातक वायरस से ग्रसित हो गया।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 6:47 AM GMT
कानपुर देहात में जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र के समक्ष मनाया गया ग्लोबल हैंडवाशिंग डे
X
कानपुर देहात में जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र के समक्ष मनाया गया ग्लोबल हैंडवाशिंग डे (social media)

कानपुर देहात: सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा शुभारंभ कार्यक्रम के तहत जनपद कानपुर देहात में ग्लोबल हैंडवाशिंग डे के अवसर पर जनपद जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु स्वयं हाथ धोते हुए। अधिकारियों कर्मचारियों व आम जनमानस को हाथ धुलवाते हुए तथा केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी। विस्तार वादी नीति रखने वाले धूर्त चीन ने समस्त विश्व को बायोवेपन के तौर पर कोरोना वायरस की सौगात दी। जिसके घातक प्रकोप से समस्त विश्व के प्रत्येक राष्ट्र को जनहानि हुई। इसके प्रकोप से मासूम और निर्दोष लोगों ने अपनी जाने गवा दी।

ये भी पढ़ें:BJP नेता का ममता सरकार पर गंभीर आरोप, कहा- यहां से शूटर बुलाकर करा रही हत्या

इस वायरस के कारण आपस में दूरियां फासले तय कर दिए

इस वायरस के कारण आपस में दूरियां फासले तय कर दिए। साथ ही चीन भी इस घातक वायरस से खुद अछूता नहीं रहा। इसके बाद तो मानो प्रत्येक राष्ट्र इस घातक वायरस से ग्रसित हो गया। इस घातक वायरस के कारण प्रत्येक राष्ट्र की विकास की गति रुक गई और तो और लोगों में इस घातक वायरस के कारण कई सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। जैसे लॉकडाउन जिसके कारण से जनजीवन पर काफी बड़ा असर पड़ा जिसके कारण से राष्ट्रों की विकास गति जहां की तहां थम गई।

लोगों को अपने घर में दुबक के रहने के लिए मजबूर कर दिया, लेकिन इस विपत्ति की घड़ी में देवदूत बनकर स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग ने भरपूर योगदान दिया। इस काम को अंजाम देने में कुछ डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों तथा पुलिसकर्मी इस वायरस से ग्रसित होकर अपनी जान तक गंवा दी। जिसकी अभी तक किसी राष्ट्र ने एंटी डॉट वैक्सीन तैयार नहीं कर पाई लेकिन कुछ इस प्रकार के तरीके निजात किए गए। जो इस वायरस के असर को कम करके स्वस्थ व सुरक्षित रहने में कारगर होने लगे।

kanpur-dehat kanpur-dehat (social media)

भारत के हाथ जोड़कर नमस्कार करने की तरीके को अपनाकर भयानक कोरोना वायरस से बचाव किया

जैसे समस्त विश्व में भारत के हाथ जोड़कर नमस्कार करने की तरीके को अपनाकर भयानक कोरोना वायरस से बचाव किया। साथ ही और भारत के इस ऐतिहासिक पद्धति को स्वीकार किया। साथ ही हाथ धोकर कोरोना वायरस के लक्षणों से बचाव के तरीके को भी अपने वास्तविक कल्चर में स्वीकार किया। जिसके तहत आज पूरा विश्व ग्लोबल हैंड वाशिंग डे के रूप में मनाया जा रहा है।

कानपुर देहात के यशस्वी जिला अधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने अपने कार्यालय ये किया

जिसके तहत जनपद कानपुर देहात के यशस्वी जिला अधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने अपने कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय पर समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित मिलकर अच्छी तरह से हाथ धुल्ला का प्रयोग के तरीके को जन जन तक पहुंचाने की बात कही। साथ ही एक वीडियो के माध्यम से जनपद वासियों से इस भयानक कोरोना वायरस से बचाव हेतु कुछ नियमों का पालन करने का आग्रह भी किया।

kanpur-dehat kanpur-dehat (social media)

ये भी पढ़ें:ट्रंप बने सुपरमैन: रैली में Kissing की बात, बोले- मैं किसी को भी चूम सकता हूं…

जिसके तहत प्रथम रूप से 2 गज की दूरी मुंह पर मार्क्स ज़रूरी। वह अच्छी तरह से हाथों को रगड़ के धोने तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करने आदि जैसे उपायों को करने की अपील की। मोदी जी के सपने कोरोना वायरस मुक्त कोविड-19 मुक्त भारत बनाने की अपील की ताकि भारत देश की सवा सौ करोड़ जनता पूर्व की भांति हर त्योहार को एक साथ गले मिलकर मनाने की परंपरा को बरकरार रख सके, और सपने को साकार करने की अपील की।

मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story