×

Brijbhushan sharan Singh News: बृजभूषण सिंह ने किया बड़ा ऐलान, गोण्डा में इस दिन बीजेपी की विशाल रैली

Brijbhushan Sharan Singh Rally: बृजभूषण सिंह काफी समय से अपनी ताकत दिखाने के लिए एक बड़ी रैली करना चाह रहे थे। 5 जून को अयोध्या में जनचेतना रैली के नाम से एक बड़ी जनसभा होनी भी थी लेकिन पार्टी अलाकमान के कहने पर उन्हें यह रैली रद्द करनी पड़ी थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Jun 2023 4:48 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2023 4:49 AM GMT)
Brijbhushan sharan Singh News: बृजभूषण सिंह ने किया बड़ा ऐलान, गोण्डा में इस दिन बीजेपी की विशाल रैली
X
Brijbhushan sharan Singh News (photo: social media )

Brijbhushan sharan Singh News: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के संसदीय इलाके में भारतीय जनता पार्टी विशाल जनसभा करने जा रही है। जिसमें प्रदेश स्तर के दिग्गज भाजपाई शामिल हो सकते हैं। गोण्डा के बालपुर स्थित रघुराज शरण सिंह महाविद्यालय में बीजेपी के दिग्गजों का 11 जून को जमावड़ा होगा। मंच पर कैसरगंज से सांसद बृजभूषण सिंह भी होंगे। महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे सिंह के लिए इसे एक बड़े मौके के तौर पर देखा जा रहा है।

बृजभूषण सिंह काफी समय से अपनी ताकत दिखाने के लिए एक बड़ी रैली करना चाह रहे थे। 5 जून को अयोध्या में जनचेतना रैली के नाम से एक बड़ी जनसभा होनी भी थी लेकिन पार्टी अलाकमान के कहने पर उन्हें यह रैली रद्द करनी पड़ी थी। ऐसे में 11 जून को कर्नलगंज के बोलपुर कस्बे में आयोजित रैली में अपनी राजनीतिक ताकत का एहसास कराएंगे। इस रैली में लाखों की भीड़ जुटने की संभावना है। माना जा रहा है कि बृजभूषण इसके जरिए बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को भी अपनी ताकत दिखाएंगे। पिछले दिनों कई बीजेपी नेताओं का पहलवानों के समर्थन में बयान आ चुका है। जिसकी वजह से पार्टी के अंदर उनकी स्थिति कमजोर नजर आने लगी है।

बीजेपी विधायक अजय सिंह इस कार्यक्रम की तैयारी में

दरअसल, यह रैली भारतीय जनता पार्टी के उस कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसके तहत प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर एक-एक रैली का आयोजन कर केंद्र सरकार द्वारा नौ साल में किए गए कामों का प्रचार करना है। हाल ही में मोदी सरकार ने केंद्र में अपने 9 वर्ष पूरे किए हैं। कर्नलगंज विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अजय सिंह इस कार्यक्रम की तैयारी में जोर शोर से जुटे हुए हैं। इस विशाल जनसभा में मुख्य अतिथि के तौर पर मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव शिरकत करेंगे। नौकरी पर लौट चुके हैं आंदोलन करने वाले पहलवानबीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट अपने काम पर लौट आए हैं। हालांकि, उन्होंने आंदोलन खत्म न होने की बात भी कही है। गुरूवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच 6 घंटे तक चली लंबी बैठक के बाद फिलहाल के लिए आंदोलन थम गया है। आंदोलनकारी पहलवान इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले थे। 6 जून को अमित शाह से मीटिंग का पता चलने पर किसानों और खाप ने 9 जून को जंतर-मंतर पर प्रस्तावित विरोध-प्रदर्शन को स्थगित कर दिया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story