×

Gonda News: दिखने लगा सीएम योगी के मुहिम का असर, गोण्डा से शुरू होने जा रहा यूपी का सबसे बड़ा स्वच्छता अभियान

Gonda News: गोण्डा शहर के अम्बेडकर चौराहे से लेकर गोण्डा-लखनऊ मार्ग की सीमा तक करीब 45 किलोमीटर के मार्ग को साफ और स्वच्छ बनाया जाएगा।

Anant Shukla
Published on: 27 July 2023 1:14 PM GMT (Updated on: 27 July 2023 1:19 PM GMT)
Gonda News: दिखने लगा सीएम योगी के मुहिम का असर, गोण्डा से शुरू होने जा रहा यूपी का सबसे बड़ा स्वच्छता अभियान
X
biggest swachhata campaign in gonda (Photo-Social Media)

Gonda News: उत्तर प्रदेश को स्वच्छ बनाने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयासरत है। उनके इस प्रयास का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। इसी के क्रम में, किसी समय सबसे दूषित जनपदों में शुमार गोण्डा से प्रदेश के सबसे बड़े और ऐतिहासिक स्वच्छता अभियान की शुरुआत होने जा रही है। गोण्डा जिला प्रशासन द्वार 'मेरा गोण्डा, मेरी शान' अभियान के तहत आगामी 01 अगस्त को वृहद साफ-सफाई अभियान का आयोजन होने जा रहा। इस दौरान गोण्डा शहर के अम्बेडकर चौराहे से लेकर गोण्डा-लखनऊ मार्ग की सीमा तक करीब 45 किलोमीटर के मार्ग को साफ और स्वच्छ बनाया जाएगा। प्रदेश में यह पहला मौका है जब इतने बड़े मार्ग को एक बार में साफ और स्वच्छ बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

73 टीमें लगेंगी मिशन पर

गोण्डा जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि इस ऐतिहासिक स्वाच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए गोण्डा-लखनऊ मार्ग सीमा तक साफ-सफाई के लिए स्थल चिन्हित कर लिए गए हैं। चिन्हित स्थलों पर साफ सफाई के लिए नोडल अधिकारी एवं टीम लीडर नामित कर दिए गए हैं। इसके अलवां सफाई कर्मियों एवं बेलदारों की टीम गठित की गई है। कुल मिलाकर 73 टीमों का गठन किया गया है। अभियान की शुरुआत एक अगस्त को सुबह आठ बजे से शुरू होकर कार्य समाप्ति तक यह अभियान चलता रहेगा। गोण्डा को प्रदेश के सबसे स्वच्छ जनपदों में सम्मिलित कराने के लिए सभी विभागों के समन्वय की जरूरत है। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

जनसहभागिता की अपील

स्वच्छता के लिए चलाए जाने वाले इस ऐतिहासिक अभियान को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को सम्मिलित होने के लिए अपील की जा रही है। जिलाधिकारी ने सभी स्वयं सेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, युवाओं समेत जनपद के प्रत्येक नागरिको आगे आने की अपील की है। डीएम ने कहा कि इस अभियान के दौरान सभी जनपदवासी अपने आस-पास के क्षेत्र को को साफ और स्वच्छ बनाकर अभियान में जुड़ सकते हैं। बतादें की 15 जुलाई को "मेरा गोण्डा, मेरी शान" अभियान की शुरुआत की गई है। यह अभियान 15 अगस्त तक संचालित संचालित रहेगी। इसके माध्यम से जनपद को साफ और स्वच्छ बनाने एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में रैंकिंग को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है। अभियान के तहत कूड़े को नियमित रूप से डोर टू डोर कलेक्शन, समुचित निस्तारण, सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालयों का बेहतर रख-रखाव के साथ ही जनपद के सौंदर्यीकरण पर जोर दिया जा रहा है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story