×

कोरोना: लखनऊ से अच्छी खबर, पिछले 8 दिनों में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस

कोरोना संकट और लाकडाउन के बीच राजधानी लखनऊ के लिए अच्छी खबर है। लखनऊ क्वारंटाईन की 14 दिन की समय सीमा का आधे से ज्यादा सफर सुरक्षित पूरा कर चुका है।

Aradhya Tripathi
Published on: 30 March 2020 5:38 AM GMT
कोरोना: लखनऊ से अच्छी खबर, पिछले 8 दिनों में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस
X

लखनऊ: कोरोना संकट और लाकडाउन के बीच राजधानी लखनऊ के लिए अच्छी खबर है। लखनऊ क्वारंटाईन की 14 दिन की समय सीमा का आधे से ज्यादा सफर सुरक्षित पूरा कर चुका है। लखनऊ में 29 मार्च तक लगातार आठवें दिन भी कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है।

121 रिपोर्ट में से सिर्फ 1 पॉजिटिव

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और संजय गांधी पीजीआई से राहत भरी खबर है। दोनों जगह 29 मार्च को 121 जांचों की रिपोर्ट प्राप्‍त हुई है। इसमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव है बाकी 120 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। जो एक रिपोर्ट पॉजिटिव है वह नई मरीज नहीं है, यह रिपोर्ट कनिका कपूर की है। कनिका की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है।

ये भी पढ़ें- कोरोना के प्रकोप के बीच बिहार में फिर शुरू हुआ चमकी बुखार, एक की हुई मौत

इसके साथ ही अगर पूरे उत्‍तर प्रदेश की बात करें तो अब तक 2430 लोगों की जांच हो चुकी है। जिनमें 72 में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। जबकि 2305 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 53 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। जिन 72 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयीं हैं उनमें 14 मरीज ठीक होकर अस्‍पताल से जा चुके हैं।

सिर्फ कनिका की रिपोर्ट निगेटिव

29 मार्च को केजीएमयू से जारी रिपोर्ट में मीडिया प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि 28 मार्च के 79 और 29 मार्च को नमूनों की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा संजय गांधी पीजीआई की 29 मार्च को जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि चार नमूनों की जांच हुई जिसमें कनिका की तीसरी जांच थी। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ये भी पढ़ें- सीएम के दौरे से पहले नोएडा में सख्त फरमान, घर से निकले तो…

शेष तीन नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। केजीएमयू में पहले से भर्ती सभी सातों रोगी स्वस्थ हैं। जबकि बात अगर एसजीपीजीआई की करें तो कोरोना के आशंका वाले जो कुल तीन मरीज ट्राईएज पर आए थे, उनकी जांच निगेटिव आई है।

सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस नोएडा के

एसजीपीजीआई के कोरोना वार्ड में 4 मरीज एडमिट है। जिसमें से एक कनिका है कनिका की रिपोर्ट तीसरी बार पॉजिटिव आई है। बाकी तीन भर्ती मरीजों के सैंपल दोबारा जांच के लिए भेजे गये हैं। इनकी रिपोर्ट आज 30 मार्च को प्राप्‍त होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- कोरोना इफेक्ट: इस साल IPL का मजा नहीं ले पाएंगे क्रिकेट फैंस, रद्द होगा आयोजन

प्रदेश में अब तक मिल चुके 72 पॉजिटिव मरीजों में सबसे ज्‍यादा नोएडा के 31, आगरा के 10, लखनऊ के 8, गाजियाबाद के 7, मेरठ के 5, वाराणसी के 2, पीलीभीत के 2 तथा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत व बरेली में 1-1 मरीज पाये गये हैं। इनमें आगरा के 7, नोएडा के 4, गाजियाबाद के 2 तथा लखनऊ का 1 मरीज (कुल 14) ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story