×

भूमि पूजन में यहां की भी मिट्टीः मंदिर की नींव को मजबूती देगी गोरक्षपीठ

5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के दौरान युवाओं में गोरखधाम की पवित्र मिट्टी भी डाली जाएगी।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 10:23 AM GMT
भूमि पूजन में यहां की भी मिट्टीः मंदिर की नींव को मजबूती देगी गोरक्षपीठ
X

गोरखपुर: 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के दौरान युवाओं में गोरखधाम की पवित्र मिट्टी भी डाली जाएगी। मिट्टी को अयोध्या पहुंचाने की जिम्मेदारी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं पर है।

आज बुधवार को मिट्टी लेने के लिए कार्यकर्ता गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार एवं शंख ध्वनियों के बीच मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी कार्यकर्ताओं को मिट्टी सौंपा।

ये भी पढ़ें:बाल-बाल बचे राफेल: UAE में जहां खड़े थे विमान, हमला हुआ था ईरानी मिसाइलों का

प्रांत संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया

परिषद की युवा विंग बजरंग दल के प्रांत संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि देशभर में फैले राम भक्तों की आस्था का ख्याल रखते हुए परिषद में सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों की पवित्र मिट्टी और पवित्र जल अयोध्या मंगवाया गया है। जल्द ही गोरक्ष प्रांत में आने वाले देवरिया के देवराहा बाबा आश्रम, बलिया के महर्षि भृगु आश्रम, संतकबीर नगर के मगहर आश्रम और बस्ती के मखौड़ा धाम की मिट्टी को भी अयोध्या पहुंचाने का अनुष्ठानिक कार्य संपन्न किया गया है।

गोरखधाम की मिट्टी को राम मंदिर निर्माण की नींव के लिए ले जा रहे है

इसी क्रम में गोरखधाम की मिट्टी को आज हम लोग गोरक्षनाथ मंदिर से पूरे विधि विधान से गोरक्षनाथ की पवित्र मिट्टी ग्रहण कर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की नींव के लिए ले जा रहे है।

ये भी पढ़ें:डॉन की माँ की प्रेसकॉन्फ्रेंस: भाजपा पर साधा निशाना, कहा बेटे को फसाया जा रहा

वही मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी ने बताया कि गोरक्ष पीठ का जुड़ाव या यूं कहे तो राम मंदिर बनवाने को लेकर काफी सहयोग रहा है। आज विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को मैंने यहां की मिट्टी दी है। जो यह कार्यकर्ताओं के माध्यम से अयोध्या पहुंचेगी जो मंदिर के नीव में डाली जाएगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story