×

शहीद जवान का किया गया अंतिम संस्‍कार, लोगों ने नम आखों से दी विदाई

जम्मू कश्मीर नौशेरा सेक्टर में क्रॉस फायरिंग में पाकिस्तानी सेनाओं का मुंहतोड़ जबाब देते गोरखा रेजिमेंट के जवान दीपक कार्की शहीद हो गए।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Jun 2020 7:29 PM GMT
शहीद जवान का किया गया अंतिम संस्‍कार, लोगों ने नम आखों से दी विदाई
X

गोरखपुर: जम्मू कश्मीर नौशेरा सेक्टर में क्रॉस फायरिंग में पाकिस्तानी सेनाओं का मुंहतोड़ जबाब देते गोरखा रेजिमेंट के जवान दीपक कार्की शहीद हो गए। शहीद संदीप का अंतिम संस्कार सम्मान के साथ मंगलवार को गोरखपुर राप्ती नदी स्थित राजघाट पर किया गया।

आपको बता दें जम्मू कश्मीर के राजौरी के नोसेरा सेक्टर में सोमवार की सुबह पाकिस्तानी सेना और भारतीय सेना के बीच क्रॉस फायरिंग हो रही थी ,उस दौरान सरहद पर दुश्मनों को मुंहतोड़ जबाब देते हुए गोरखा रेजिमेंट के 37 वर्षीय हवलदार दीपक कार्की शहीद हो गए। वह नेपाल के रहने वाले थे। शहीद होने की खबर से उनके परिवार में मातम छा गया है।

यह भी पढ़ें...मंत्री ने लिया बाढ़ की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

विमान से शहीद हवलदार दीपक कार्की का पार्थिव शरीर गोरखपुर पहुंचा। शव आने के बाद गोरखपुर के राप्ती तट पर स्थित राजघाट पर शहीद का अंतिम संस्कार सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल सहित तमाम फोर्स के आलाधिकारी और जवानों के साथ स्‍थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें...US से हथियार ख़रीदेगा भारत: होंगे इतने खतरनाक, चीन के खिलाफ होगा इस्तेमाल

17 साल पहले हुए थे भर्ती

इस दौरान उनकी पत्नी प्रतिमा, भाभी गीता, बेटी कपिला, कुंजल और बेटे एंजल के साथ ही मौजूद लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े। नेपाल में बुटवल के मणिग्राम गांव के रहने वाले दीपक कार्की 17 साल पहले 3/5 गोरखा राइफल्स में भर्ती हुए थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story