×

कानपुर गोली कांड: सदमे में घायल उपनिरीक्षक का परिवार, सूचना से उड़े होश

पांच-छह साल पूर्व दरोगा के पदोन्नति की हुई विभागीय परीक्षा पास करने के उपरांत उपनिरीक्षक पद पर तैनात हुए। न दिनों चौबेपुर थाने में तैनाती थी।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 10:08 AM GMT
कानपुर गोली कांड: सदमे में घायल उपनिरीक्षक का परिवार, सूचना से उड़े होश
X

गोरखपुर: गोला थाना क्षेत्र के बेलपार पाठक गांव निवासी व पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक पद पर तैनात 52 वर्षीय सुधाकर पांडेय के कानपुर मुठभेड़ में घायल होने की सूचना से माता-पिता के होश उड़ गए। उनके भाई, पुत्र व पत्नी लगातार उनके संपर्क में बने हुए हैं। स्वजनों की माने तो उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

घायल होने की सूचना मिलते ही परिजनों की हालत खराब

शुक्रवार को सुबह थाने से सूचना उनके गांव पहुंची कि वे कानपुर मुठभेड़ में घायल हो गए हैं। यह सूचना मिलते ही उनके 82 वर्षीय पिता रामनयन पांडेय व 76 वर्षीय माता शारदा देवी व अन्य सदस्यों की हालत खराब हो गई। गोरखपुर जा रहे उनके भाई अमरनाथ पांडेय ने कानपुर से उनकी हालत पता की।

ये भी पढ़ें- बैंक का बड़ा एलान: अब गाड़ी खरीदना हुआ आसान, 10 सेकेंड में होगा कमाल

कानपुर में मौके पर मौजूद घायल उपनिरीक्षक के पुत्र प्रवीण पांडेय व पत्नी पुष्पा देवी ने उनके हालत में सुधार की जानकारी दी। जिसके बाद स्वजनों को राहत मिली। वे लोग लगातार कानपुर से संपर्क बनाए हुए हैं।

1985-86 में कांस्टेबल पद पर हुई थी भर्ती

सुधाकर पांडेय वर्ष 1985-86 में बरेली से उ. प्र. पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए और पांच-छह साल पूर्व दरोगा के पदोन्नति की हुई विभागीय परीक्षा पास करने के उपरांत उपनिरीक्षक पद पर तैनात हुए। वे बीते डेढ़ वर्ष से कानपुर के विभिन्न थानों में तैनात रहे। इन दिनों चौबेपुर थाने में तैनाती थी। वे लाकडाउन के पूर्व माता-पिता से मिलने एक दिन के लिए आए थे।

ये भी पढ़ें- उठाया बड़ा कदम: अभी तो हुई इसकी शादी, लेकिन इसलिए कर ली आत्महत्या

उन्होंने लखनऊ में बांग्ला बाजार के करीब स्थित फांसी किला चौराहा के पास मकान बनवा ली है। वहीं अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके पुत्र प्रवीण व पुत्री पूजा की शादी हो चुकी है। उनके भाई का परिवार सहित रहते हैं। गांव पर केवल उनके माता पिता व भाई का परिवार रहता है।

रिपोर्ट- गौरव त्रिपाठी

Newstrack

Newstrack

Next Story