×

बस हादसे में मरे यात्रियों को दस-दस लाख का मुआवजा दे सरकार: अखिलेश यादव

अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि सरकार को कन्नौज बस हादसे में मरे हुए यात्रियों को दस-दस लाख रुपये का मुआवजा देना चाहिए और योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मेरी सरकार के द्वारा कन्नौज में बनवाये जा रहे फायर स्टेशन का काम न रुकवाया होता तो आज यह हादसा नही होता सरकार अगर ध्यान देती तो बस नही जलती।

SK Gautam
Published on: 11 Jan 2020 10:28 AM GMT
बस हादसे में मरे यात्रियों को दस-दस लाख का मुआवजा दे सरकार: अखिलेश यादव
X

इटावा: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचकर बीती रात कनौज में हुए बस हादसे में मारे गए यात्रियों के लिए दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त की और सरकार से मृतक के परिजनों को दस-दस लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी सरकार में कन्नौज में बनवाये गए फायर स्टेशन सरकार ने काम न रुकवाया होता तो आज इतना बड़ा हादसा नही होता सरकार ध्यान देती तो यह बस नही जलती।

ये भी देखें : आस्‍था एवं आकर्षण का केंद्र सुखानद चैत्‍य

दस-दस लाख रुपये का मुआवजा देना चाहिए

शनिवार को अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि सरकार को कन्नौज बस हादसे में मरे हुए यात्रियों को दस-दस लाख रुपये का मुआवजा देना चाहिए और योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मेरी सरकार के द्वारा कन्नौज में बनवाये जा रहे फायर स्टेशन का काम न रुकवाया होता तो आज यह हादसा नही होता सरकार अगर ध्यान देती तो बस नही जलती।

अखिलेश ने जेएनयू प्रकरण पर बोलते हुए कहा कि जेएनयू में घायल छात्र-छात्राओं के मुकदमे नही लिखे जा रहे है जब तक भारतीय जनता पार्टी नही चाहेगी तब तक मुकदमा नही लिखा जाएगा।

ये भी देखें : मकर संक्रांति के बाद भाजपा में शामिल होंगे मरांडी, बड़ा पद देने की तैयारी

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कन्नौज में भीषण सड़क हादसा हुआ था। यहां जीटी रोड हाईवे पर बस और ट्रक में जबरदस्त टक्कर हो गई थी, जिसके बाद बस में भयानक आग लग गई जिसके कारण हादसे में 20 यात्रियों की मौत हो गई। बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर जा रही थी।

फ़िरोज़ाबाद में पार्टी फंड से 6 मृतकों के परिवार को मुआवजा दिया

फ़िरोज़ाबाद पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया ने पार्टी फंड से 6 मृतकों के परिवार को मुआवजा दिया। साथ ही अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी इस घटना की निंदा करती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस सरकार में इन लोगों की जान गई, यह लोग सीएए व एनआरसी के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से निकले थे ।

ये भी देखें : मदरसे वाली साइमा ने किया कमाल, इस परीक्षा को पास कर लहराया परचम

पूरे देश ने विरोध किया यह लोकतंत्र की ताकत है, सीएए एएनआरसी संविधान के साथ खिलवाड़ है

सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी परा निशाना साधते हुए कहा कि सरकार अपनी कुर्सी के स्वार्थ में यह सब करवा रही है। यह पार्टी समाज को बांटना चाहती हैं इनकी कोशिश है कि मुसलमान बाहर हो जाएं। यह कानून जो भारतीय जनता पार्टी लेकर आ रही है गरीब के खिलाफ है। कई जगह निर्दोष लोगों की जान गई है।

माननीय सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के जज जांच करें तो सच्चाई सामने आएगी। पुलिस अपनी जांच कैसे कर सकती है, समाजवादी पार्टी जल्दी ही रोजगार लाने के लिए यात्रा पर निकलेगी कन्नौज की घटना के लिए भी बीजेपी सरकार दोषी है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story