राज्यपाल आनंदी बेन ने किया पहली बार मेट्रो का सफर, लोगों से की अपील-व्यवहार में लाये मेट्रो

आज यानि गुरूवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने लखनऊ मेट्रो पर पहली बार सफर किया । इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी । राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने चौधरी चरण सिंह से सचिवालय मेट्रो स्टेशन के लिए यात्रा की और इस मौके पर यूपीऍमआरसी के प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव और मेट्रो स्टाफ भी मौजूद रहे

लखनऊ: आज यानि गुरूवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने लखनऊ मेट्रो पर पहली बार सफर किया । इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी । राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने चौधरी चरण सिंह से सचिवालय मेट्रो स्टेशन के लिए यात्रा की और इस मौके पर यूपीऍमआरसी के प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव और मेट्रो स्टाफ भी मौजूद रहे ।

 

यह पढ़ें…अब सीधे फांसी: रेप के आरोपियों की खैर नहीं, आ गया कानून

 

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने अपनी इस यात्रा के दौरान सबसे पहले चौधरी चरण सिंह मेट्रो स्टेशन के आर्टवर्क को देखा और काफी तारीफ की और इसके बाद उन्होंने मेट्रो रेल यात्रा कर लोगों से अपील की ।  ज्यादा से ज्यादा लोग मेट्रो रेल को अपनी व्यवहार शैली में लाये और आज हम जिस तरह के बदलाव पर्वयारण में देख रहे उसको देखते हुए हम सड़को पर वाहनों का कम प्रयोग करते हुए मेट्रो रेल से यात्रा करे और अंत में उन्होंने मेट्रो स्टाफ का भी धन्यवाद किया ।

यह पढ़ें…प्याज-लहसुन वाली शादी: जानेंगे पूरी स्टोरी तो कहेंगे गजब

 

वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि अब लोग मेट्रो से सफर करने लगे। जो लोग ऑटो या प्राइवेट वाहन से सफर करते थे वो अब मेट्रो में सफर करने लगे है।  एक खबर के अनुसार लखनऊ मेट्रो ट्रेनें उत्तर-दक्षिण कॉरीडोर पर चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से मुंशी पुलिया के बीच औसतन 331 फेरे लेती हैं। हर दिन लगभग 60 हजार यात्री सफर करते हैं। अब लखनऊ मेट्रो से सफर करने वालों की संख्या 1.11 करोड़ पार गई है। 6 सितंबर, 2017 से ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच का मेट्रो का परिचालन शुरु हुआ था। उसके बाद रिकार्ड समय में 8 मार्च, 2019 को चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक के पूरे खंड पर परिचालन प्रारंभ हो गया । अब लखनऊ विकास की तरफ अग्रसर है। राज्यपाल ने  मेट्रो मे सफर करके लखनऊवासियों को इसके लिए प्रेरित किया है।