×

रायबरेली: चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, मतदान केंद्रों पर होगी कड़ी सुरक्षा

राजकीय इंटर कॉलेज में पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जिम्मेदारी संभाल रहे अपर जिलाधिकारी रामविलास का कहना है कि इस चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिए 62 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Newstrack
Published on: 30 Nov 2020 8:01 AM GMT
रायबरेली: चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, मतदान केंद्रों पर होगी कड़ी सुरक्षा
X
रायबरेली: चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, मतदान केंद्रों पर होगी कड़ी सुरक्षा

रायबरेली: स्नातक और शिक्षक विधान परिषद चुनावों के लिए कल होने वाले मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली के राजकीय इंटर कॉलेज में सुबह 8:00 बजे से ही वोटिंग कराने वाले कर्मियों की हलचल शुरू हो गई। रायबरेली में शिक्षक और स्नातक की वोटिंग कराने के लिए 62 पोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं।

बैलेट पेपर के माध्यम से होंगे चुनाव

बता दें कि जिले के 26 मतदान केंद्रों पर बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव संपन्न करवाए जायेंगे। राजकीय इंटर कॉलेज में चुनाव ड्यूटी कर रहे पीठासीन अधिकारी बैलेट पेपर के साथ-साथ मतदान पेटियां लेकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं। इस विधान परिषद चुनाव को संपन्न करवाने के लिए 21 केंद्रों पर सब इंस्पेक्टर, सिपाही के साथ एक होमगार्ड की भी तैनाती की गई है।

वहीं जोनल मजिस्ट्रेट सीओ और इंस्पेक्टर भी सुरक्षा की कमान संभाल रहे हैं प्रत्येक बूथ की निगरानी के लिए केंद्रीय कर्मचारियों को माइक्रो ऑब्जर्वर के रूप में तैनात किया गया है यह सभी कर्मचारी आज अपनी टीमों को लेकर राजकीय इंटर कॉलेज से रवाना हो रहे हैं। 1 दिसंबर को होने वाले स्नातक और शिक्षक केमिस्ट्री के चुनाव के लिए जहां 29933 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।3991 शिक्षक अपने वोट से विधान परिषद के लिए अपना प्रतिनिधि चुनेंगे।

election Rae Bareli-2

ये भी देखें: फतेहपुर: करोड़ों की मोरंग थाने से उठा ले गए चोर, डीएम भी हो गए हैरान

चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराया जायेगा-अपर जिलाधिकारी

राजकीय इंटर कॉलेज में पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जिम्मेदारी संभाल रहे अपर जिलाधिकारी रामविलास का कहना है कि इस चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिए 62 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और प्रत्येक केंद्र पर एक माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक केंद्र पर उनका पालन किया जाएगा पार्टियों की रवानगी के लिए जिला प्रशासन ने 25 बसों का इंतजाम किया है कल सुबह 8:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक बैलेट पेपर के माध्यम से वोट डाले जाएंगे।

[playlist type="video" ids="719997"]

ये भी देखें: दीप प्रज्वलित कर देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ करेंगे मोदी, ये है पूरा शेड्यूल

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story