×

हाफ मैराथन-2021: अयोध्या में जल्द शुरू होगी, अवध विश्वविद्यालय कराएगा प्रतियोगिता

राज्यस्तरीय मैराथन प्रतियोगिता के माध्यम से कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने पौराणिक नगरी अयोध्या को विश्व पटल पर स्थापित करने के साथ ही युवाओं में खेल की भावना का विकास करना चाहते हैं।

SK Gautam
Published on: 5 Feb 2021 1:39 PM GMT
हाफ मैराथन-2021: अयोध्या में जल्द शुरू होगी, अवध विश्वविद्यालय कराएगा प्रतियोगिता
X
हाफ मैराथन-2021: अयोध्या में जल्द शुरू होगी, अवध विश्वविद्यालय कराएगा प्रतियोगिता

अयोध्या: डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह के निर्देशन में आगामी 21 फरवरी, को अवध विश्वविद्यालय राज्यस्तरीय अयोध्या हाफ मैराथन करायेगा। यह प्रतियोगिता विश्वविद्यालय परिसर से प्रातः 7 बजे से प्रारम्भ होकर 21.01 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में सम्पन्न होगी।

राज्यस्तरीय मैराथन प्रतियोगिता के माध्यम से कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने पौराणिक नगरी अयोध्या को विश्व पटल पर स्थापित करने के साथ ही युवाओं में खेल की भावना का विकास करना चाहते हैं। इसके लिए कुलपति प्रो. सिंह ने आवासीय परिसर के क्रीड़ा प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान कर दिया है।

राज्यस्तरीय अयोध्या हाफ मैराथन-2021

अयोध्या राज्यस्तरीय हाफ मैराथन-2021 प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए खिलाड़ियों को सबसे पहले विश्वविद्यालय की साइट पर जाकर पंजीकरण कराना होगा। जिसमें प्रतिभागियों को अपना नाम, लिंग, ई-मेल आईडी, आधार कार्ड, मोबाइल नम्बर, पता, जन्म तिथि, संस्था व जिला का अवश्य उल्लेख करना होगा। इन औपचारिकाताओं को पूरा करने के उपरांत फोटो अपलोड करना अनिवार्य है। इसमें प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण शुल्क 200 रूपयें रखा गया है।

avadh university-2

ये भी देखें: जौनपुर: प्रदेश में भाषाओं का उत्कृष्टता केंद्र बना पूर्वांचल विश्वविद्यालय, बोले कुलपति

खिलाड़ियों का 20 फरवरी, को परिसर में मेडिकल चेकअप

02 फरवरी, से राज्यस्तरीय अयोध्या हाफ मैराथन प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई। इसकी अंतिम तिथि 15 फरवरी, निर्धारित है। इस प्रतियोगिता में पंजीकृत किए हुए खिलाड़ियों का 20 फरवरी, को परिसर में मेडिकल चेकअप किया जायेगा। मेडिकल चेकअप के उपरांत प्रतिभागियों को चेस्ट नम्बर, बैज व किट का वितरण किया जायेगा।

विश्वविद्यालय आवासीय परिसर के क्रीड़ा प्रभारी डॉ. मुकेश वर्मा ने बताया कोविड-19 के प्रोटोकाल में मैराथन प्रतियोगिता की तैयारियां प्रारम्भ कर दी गई है। इसे सफल बनाने के लिए समितियां बनाई जा रही है।

ये भी देखें: UP के छात्र अलर्ट: शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने दी हरी झंडी, अब खुल जाएंगे स्कूल

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह, अयोध्या

SK Gautam

SK Gautam

Next Story