×

लाॅकडाउन में दुल्हन लाने की जिद, दुल्हे ने साइकिल से तय किया 90 किमी का सफर

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लाॅकडाउन किया गया है। लाॅकडाउन में कई अनोखी शादी की तस्वीरें सामने आ रही हैं। अब ऐसी ही एक शादी उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में देखने को मिली है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 April 2020 4:45 PM GMT
लाॅकडाउन में दुल्हन लाने की जिद, दुल्हे ने साइकिल से तय किया 90 किमी का सफर
X

हमीरपुर: कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लाॅकडाउन किया गया है। लाॅकडाउन में कई अनोखी शादी की तस्वीरें सामने आ रही हैं। अब ऐसी ही एक शादी उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में देखने को मिली है। यहां लॉकडाउन में शादी कर एक दूल्हा अपनी दुल्हन को साइकिल पर बैठाकर 90 किलोमीटर लंबा सफर तय कर अपने घर पहुंचा। युवक का यह जुनून देख हर कोई हैरान रह गया है।

दरअसल हमीरपुर जिले में सदर तहसील के पौथिया गांव के रहने वाले छोटे प्रजापति के बेटे कलकू प्रजापति की शादी कल 27 अप्रैल को महोबा ज़िले में खरेला थाने के पुनिया गांव की रिंकी के साथ होनी तय थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उसकी शादी खतरे में पड़ गयी थी।

यह भी पढ़ें...PM मोदी ने भारतीयों की स्वदेश वापसी को दिया अंतिम रूप, मेगा प्लान पर अमल जल्द

जिला प्रशासन से शादी की परमिशन न मिलने की वजह से परेशान दूल्हा कलकू सुबह 6 बजे ही साइकिल में सवार हो कर ससुराल पुनिया के गांव जा पहुंचा। इसके बाद उसके ससुराल वालों ने स्वागत किया और रिंकी को साइकिल पर बैठा कर बिदा कर दिया।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन के बीच जानवर न रहे भूखें, मदद के लिए सामने आये ये जनसेवक

दुल्हा-दुल्हन साइकिल से ही अपने गांव पौथिया रवाना हो गए और 90 किमी का सफर तय कर अपने घर पहुंचे। घर पहुंचने के लिए दूल्हा के घरवालों ने बाबा ध्यानिदास मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को जयमाला पहना कर शादी की। दूल्हे के पिता ने बताया कि बेटे की शादी पहले से ही तय थी अचानक लाॅकडाउन हो जाने से शादी नहीं हो सकती थी पर दूल्हा शादी पर अड़ा था और शादी के जुनून में वह साइकिल से ही दुल्हन को बिदा करा कर घर ले आया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना से CRPF जवान की मौत, अर्धसैनिक बलों में ऐसा पहला मामला

शादियों के सीजन में लॉकडाउन लागू हो जाने से तमाम शादियां खतरे में पड़ गयी हैं तो वहीं कुछ लोग मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शादिया कर रहे हैं। लेकिन इस बीच कलकू ने साइकिल में दुल्हन बिदा करा कर सब को हैरत में डाल दिया है। उसने यह दिखा दिया कि शादी के जुनून में युवक कुछ भी कर सकता है फिर वो 90 किलोमीटर साइकिल चला कर दुल्हन को ही क्यों ना लाना पड़े।

रिपोर्ट: रविंद्र सिंह

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story