×

Hamirpur News: तिरंगा लेकर सड़क पर निकली पुलिस और नौजवान, राष्ट्रभक्ति में उमड़ा जनसैलाब

Hamirpur News: ‘मेरी माटी मेरा देश’ एवं ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत आयोजित हुई बाइक तिरंगा रैली। डीएम, एसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

Ravindra Singh
Published on: 9 Aug 2023 12:38 PM GMT
Hamirpur News: तिरंगा लेकर सड़क पर निकली पुलिस और नौजवान, राष्ट्रभक्ति में उमड़ा जनसैलाब
X
Hamirpur Bike tiranga rally

Hamirpur News: आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम के अन्तर्गत बुधवार से आगामी 30 अगस्त 2023 तक चलने वाले ‘मेरी माटी मेरा देश’ एवं 13 अगस्त से 15 अगस्त 2023 के बीच चलाए जाने वाले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य शहर में बाइक रैली निकाली गई। जिलाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण व पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने बाइक तिरंगा रैली को रानी लक्ष्मीबाई पार्क से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाइक तिरंगा रैली में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों तथा आम नागरिकों ने तिरंगा लेकर प्रतिभाग किया तथा शहरवासियों को इस अभियान के बारे में जागरूक किया।

इन रास्तों से गुजरा राष्ट्रभक्तों का कारवां

हर घर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित बाइक तिरंगा रैली लक्ष्मीबाई पार्क से प्रारंभ होकर पुलिस लाइन, कलेक्ट्रेट, बस स्टॉप, विद्युत विभाग, अमर शहीद, महिला थाना, कोतवाली रोड, अस्पताल रोड, मेन बाजार, रमेड़ी, पीएनबी बैंक होते हुए जिला स्टेडियम में जाकर सम्पन्न हुई। तिरंगा बाइक रैली में सैकड़ों बाइकों के साथ लोगों ने प्रतिभाग किया। जहां से ये रैली गुजरी लोग भारत माता के जयकारे लगाते नजर आए।

जागरूकता के लिए आयोजित हुआ कार्यक्रमः डीएम

जिलाधिकारी ने बाइक रैली के अवसर पर कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इन कार्यक्रमों को गांव व शहर के प्रत्येक घरों पर मनाये जाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाना इस रैली का उद्देश्य था। कार्यक्रम में जन सहभागिता सुनिश्चित कराए जाने के लिए यह बाइक रैली निकाली गई। उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अपने घरों व भवनों में अनिवार्य रूप से तिरंगा झंडा फहराकर कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग प्रदान करें। इन कार्यक्रमों को हर्षोल्लास के साथ मनायें।

देशभक्ति की दिलाई शपथ

तिरंगा बाइक रैली के स्टेडियम परिसर में समापन के पश्चात स्टेडियम परिसर में अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ नागेंद्र नाथ यादव ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को पंचप्रण की शपथ दिलाई। उन्होंने विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाने, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने और उसके उत्थान के लिए हमेशा कार्य करने, देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहने, राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पालन करने, देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी चंद्र शेखर शुक्ला, एडीएम वित्त एवं राजस्व रमेश चंद्र, एडीएम न्यायिक डॉ नागेंद्र नाथ यादव, एडीएम नमामि गंगे राजेश कुमार यादव, अध्यक्ष नगरपालिका परिषद हमीरपुर कुलदीप निषाद, एसडीएम सदर, सीओ सदर, डीपीआरओ अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Ravindra Singh

Ravindra Singh

Next Story