×

Hardoi News: हरदोई स्टेशन के कायाकल्प की तैयारी, डीआरएम (DRM) ने लिया जायजा, पुनर्विकास में तेजी

Hardoi News: मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद ने मंडल का कार्यभार ग्रहण करने के बाद बुधवार को हरदोई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

Pulkit Sharma
Published on: 9 Aug 2023 12:22 PM GMT
Hardoi News: हरदोई स्टेशन के कायाकल्प की तैयारी, डीआरएम (DRM) ने लिया जायजा, पुनर्विकास में तेजी
X
हरदोई स्टेशन के कायाकल्प की तैयारी, डीआरएम (DRM) ने लिया जायजा: Photo- Newstrack

Hardoi News: मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद ने मंडल का कार्यभार ग्रहण करने के बाद बुधवार को हरदोई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद का निरीक्षण कौढ़ा से लेकर काकोरी तक प्रस्तावित था। मंडल रेल प्रबंधक की विशेष ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगभग 1:00 बजे के करीब पहुंची। जहां मंडल के अन्य रेल अधिकारियों के साथ मंडल रेल प्रबंधक राजकुमार सिंह ने हरदोई रेलवे स्टेशन के अधिकारियों के साथ स्टेशन परिसर का गहनता से निरीक्षण किया।

स्टेशन के वेटिंग रूम से कैंटीन तक निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद का निरीक्षण अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत होने वाले विकास कार्य को लेकर भी माना जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक स्टेशन ने मास्टर कक्ष, प्रतीक्षालय, स्टेशन परिसर, पूछताछ केंद्र समेत कई अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। मंडल रेल प्रबंधक ने वहां की छुटपुट खामियों को लेकर जिम्मेदारों को निर्देशित भी किया। डीआरएम ने कैंटीन में रखी वस्तुओं को भी चैक किया, साथ ही निर्धारित मूल्य से ज़्यादा ना बेचने को लेकर निर्देश दिए।

टूटे प्लास्टर को देख व्यक्त की नाराज़गी

मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद राजकुमार सिंह ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत होने वाले पुनर्विकास कार्य को लेकर एईएन से जानकारी प्राप्त की। मंडल रेल प्रबंधक राजकुमार सिंह ने एईएन के मोबाइल पर प्रस्तावित मानचित्र को देखते हुए होने वाले कार्य पर भी चर्चा की। डीआरएम ने पूछताछ के बाहर टूट रहे प्लास्टर को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र दुरुस्त करने के निर्देश दिए। डीआरएम राजकुमार सिंह ने हरदोई रेलवे पर बंद पड़े एक स्टेशन, एक उत्पाद काउंटर को लेकर भी रेल अधिकारियों से जानकारी ली। जिसपर हरदोई रेल अधिकारियों ने बताया कि एक स्टेशन, एक उत्पाद के तहत जब आवेदन प्राप्त होता है तो उसको आवंटित कर दिया जाता है। बाकी वर्तमान समय में कोई आवेदन एक स्टेशन, एक उत्पाद के लिए नहीं दिया गया है, जिसके चलते फिलहाल एक स्टेशन, एक उत्पाद हरदोई रेलवे स्टेशन पर बंद है।

विशेष ट्रेनों के संचालन में खास सतर्कता बरतने के निर्देश

डीआरएम ने स्टेशन मास्टर कक्ष में जाकर ट्रेनों के परिचालन संबंधित जानकारियां लीं, साथ ही विशेष ट्रेनों के संचालन में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। डीआरएम लगभग 50 मिनट तक हरदोई रेलवे स्टेशन पर रुके जिसके बाद वह अपनी विशेष ट्रेन से बालामऊ की ओर रवाना हो गए। डीआरएम राजकुमार सिंह द्वारा बालामऊ रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व संरक्षा को लेकर निरीक्षण किया, जिसके बाद मंडल रेल प्रबंधक काकोरी पहुंचे। जहां उन्होंने शहीदों के स्मारक पर जाकर पुष्प अर्पण कर नमन किया। मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद का यह पहला हरदोई, बालामऊ, काकोरी का निरीक्षण था।

नहीं नज़र आई बेंच की कमी

मंडल रेल प्रबंधक का निरीक्षण था, ऐसे में मंडल रेल प्रबंधक के आगमन से पूर्व व्यवस्थाएं सभी दुरुस्त नजर आईं। मंडल रेल प्रबंधक ने पूरे स्टेशन परिसर व प्लेटफार्म का निरीक्षण किया लेकिन मंडल रेल प्रबंधक को भी पुरानी बिल्डिंग की तरफ रेल यात्रियों के बैठने को लेकर बेंच की कमी नजर नहीं आई। मंडल रेल प्रबंधक के आने से पूर्व हरदोई रेलवे स्टेशन की पुरानी बिल्डिंग के पास बैठने के लिए बेंच के अभाव में एक रेल यात्री नीचे ही बैठ गया और वहीं सो भी गया। कई बार हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पुरानी बिल्डिंग की तरफ यात्रियों के बैठने को लेकर बेंच की कमी का मामला सामने आ चुका है, लेकिन अधिकारी इसपर ध्यान नहीं देते हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story